logo-image

शशि थरूर के दफ़्तर पर बीजेपी कार्यकर्ताओं का हमला, कांग्रेस सांसद बोले- बयान पर अब भी कायम

'हिंदू पाकिस्तान' वाले बयान से भड़के बीजेपी कार्यकर्ताओं ने थरूर के दफ्तर पर मोबिल ऑयल (वाहनों से निकलने वाला खराब तेल) फेंक दिया।

Updated on: 16 Jul 2018, 06:20 PM

नई दिल्ली:

'हिंदू पाकिस्तान' वाले बयान से भड़के कथित बीजेपी युवा कार्यकर्ताओं ने सोमवार को कांग्रेस नेता और सांसद शशि थरूर के तिरुवनंतपुरम स्थित कार्यालय पर हमला कर दिया है। 

कार्यकर्ताओं ने थरूर के दफ्तर पर जगह-जगह मोबिल ऑयल (वाहनों से निकलने वाला खराब तेल) फेंक दिया।

इस घटना के बाद शशि थरूर ने कथित बीजेपी कार्यकर्ताओं पर नाराज़गी ज़ाहिर करते हुए कहा, "आज बीजेपी युवा मोर्चा ने बर्बरता दिखाते हुए हमारे कार्यालय पर हमला किया है। उन्होंने मेरे ऑफ़िस के दीवारों और दरवाज़ों पर मोबिल ऑयल फेंक दिया है। साथ ही वैसे लोग जो हमारे कार्यालय पर अपनी समस्याएं लेकर आते हैं उन्हें वहां से डराकर भगा दिया। हमारे कार्यालय के बाहर अपमानजनक और 'पाकिस्तान जाओ' जैसे स्लोगन लिख दिए।"

कांग्रेस नेता थरूर ने ट्विटर के ज़रिए अपनी प्रतिक्रिया देते हुए आगे कहा, 'मैं अब भी अपने बयान पर कायम हूं।'

वहीं, हमले के बाद शशि थरूर ने मीडिया से बातचीत में दुख ज़ाहिर करते हुए कहा, 'लोग यहां (कार्यालय) अपनी समस्याएं लेकर आते हैं लेकिन आपने उन्हें डराकर भगा दिया। क्या हम अपने देश में ऐसा माहौल चाहते हैं?, मैं एक नागरिक के नाते पूछ रहा हूं। यह वो हिंदुत्व नहीं जिसे मैं जानता हूं।' 

इससे पहले सोमवार को कथित बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने शशि थरूर की अनुपस्थिति में उनके कार्यालय में घुसकर उनके खिलाफ़ नारेबाजी की साथ ही ऑफिस के बाहर 'हिंदू पाकिस्तान' बैनर लगा दिया था।

और पढ़ें- 'हिंदू पाकिस्तान' की टिप्पणी पर आलोचनाओं के बाद थरूर ने कहा- कुछ तो लोग कहेंगे, लोगों का काम है कहना

इस बयान पर है विवाद

केरल के तिरुवनंतपुरम में सांसद शशि थरुर ने एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, 'अगर बीजेपी दोबारा लोकसभा चुनाव जीतती है तो हमारा लोकतांत्रिक संविधान वैसा नहीं रह जाएगा जैसा हम जानते हैं।'

उन्होंने कहा कि दोबारा बीजेपी के जीतने के बाद उनके पास भारत के संविधान की धज्जियां उड़ाने के लिए सब कुछ होगा और वे एक नया संविधान लिखेंगे।

शशि थरूर ने कहा, 'वो नया संविधान हिंदू राष्ट्र के संजोए गए सिद्धांतों पर होगा जो अल्पसंख्यकों के लिए समानता को मिटा देगा। जिससे हिंदू पाकिस्तान की स्थापना हो जाएगी।'

और पढ़ें- शशि थरूर 'हिंदू पाकिस्तान' वाले बयान पर कायम, बीजेपी बोली, राहुल मांगे मांफी, कांग्रेस ने किया किनारा