कर्नाटक चुनावः न्यूज नेशन के एक्जिट पोल पर लगी मुहर

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में हमारे न्यूज चैनल न्यूज नेशन के एक्जिट पोल पर लगभग मुहर लगी है।

  |   Updated On : May 16, 2018 12:22 PM

नई दिल्ली:  

कर्नाटक विधानसभा चुनाव परिणाम मंगलवार को आ गया है। इस चुनाव में किसी भी दल को पूर्ण बहुमत नहीं मिला है। इस बात की जानकारी हमारे चैनल न्यूज नेशन ने पहले ही दे दी थी।

राज्य में चुनाव के दौरान किए गए एग्जिट पोल में हमारे चैनल न्यूज नेशन के अपने एक्जिट पोल के मुताबिक इस बात की आशंका जताई थी कि राज्य में किसी भी दल को पूर्ण बहुमत नहीं मिलेगा।

हमारे चैनल ने अपने एक्जिट पोल में बीजेपी को सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर दिखाया था। एक्जिट पोल के अनुसार चैनल ने बीजेपी को 38 प्रतिशत वोट के साथ 99-108 सीट मिलने की संभावना जाताई थी।

वहीं कांग्रेस को लेकर एक्जिट पोल में बताया था कि 35 प्रतिशत वोटों के साथ 75-84 सीटें मिलने की संभावना है। चैनल ने जनता दल सेक्युलर (जेडीएस) को लेकर बताया था कि वह सरकार बनाने में किंगमेकर की भूमिका में रहेगी।

इसे भी पढ़ेंः येदियुरप्पा पेश करेंगे सरकार बनाने का दावा, बहुमत से हैं 8 सीट दूर

चैनल ने एक्जिट पोल के अनुसार बताया था कि जेडीएस को 19 प्रतिशत वोट मिल सकता है जबकि सीटों की संख्या 31-40 के बीच हो सकती है।

बता दें कि राज्य में बीजेपी को 104 सीटों पर जीत मिली है। कांग्रस 78 सीटों के साथ दूसरे नंबर पर है जबकि 38 सीटों के साथ जेडीएस तीसरे नंबर पर किंगमेकर की भूमिका में है।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

First Published: Wednesday, May 16, 2018 12:14 PM

RELATED TAG: Karnataka, Elections, Exit Polls,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो