logo-image

सर्जिकल स्ट्राइक पाकिस्तान को सरप्राइज देने का हथियार है : बिपिन रावत

पाकिस्तान अपनी हरकतों का बाज नहीं आ रहा है. बीएसएफ जवान की बर्बर हत्या और जम्मू-कश्मीर में तीन पुलिसकर्मियों की हत्या और उसमें पाकिस्तान की भूमिका सामने आने के बाद पूरे देश में आक्रोश का माहौल है.

Updated on: 23 Sep 2018, 09:35 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान अपनी हरकतों का बाज नहीं आ रहा है. बीएसएफ जवान की बर्बर हत्या और जम्मू-कश्मीर में तीन पुलिसकर्मियों की हत्या और उसमें पाकिस्तान की भूमिका सामने आने के बाद पूरे देश में आक्रोश का माहौल है. रविवार को आर्मी चीफ (Army Chief General Bipin Rawat) ने पाकिस्तान के नापाक इरादों का जवाब देने के लिए कई बातें कही.

जब उनसे पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए सर्जिकल स्ट्राइक (surgical strike)  की बात पूछी गई तो उन्होंने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक सरप्राइज देने का हथियार है. इसे सरप्राइज ही रहने दें.

इसके साथ ही पाकिस्तान के साथ वार्ता रद्द करने पर सेना अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत ने अपना समर्थन दिया. उन्होंने कहा कि शांति वार्ता और आतंकवाद साथ-साथ नहीं हो सकते. सरकार ने वार्ता रद्द करके सही फैसला किया है.

और पढ़ें : राहुल गांधी ने दोहराई राफेल विमान सौदे की जेपीसी से जांच कराने की मांग

आगे रावत ने कहा, 'हमारी सरकार की नीति है कि बातचीत और आतंकवाद साथ-साथ नहीं हो सकते. हमने पाकिस्तान को साफ-साफ संदेश दिया है कि वह कुछ ऐसा करके दिखाए, जिससे साबित हो कि वो आतंकवाद को बढ़ावा नहीं दे रहे हैं.'

जनरल बिपिन रावत ने बीएसएफ जवान (bsf jawan) की हत्या पर नाराजगी जताते हुए इस पर कड़ी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की भाषा में ही जवाब देने का वक्त आ गया है. पाकिस्तान कश्मीर में शांति नहीं चाहता है. वह कश्मीर के युवाओं को दिग्भ्रमित कर रहा है.

बता दें कि 29 सितंबर को 'सर्जिकल स्ट्राइक' की पहली सालगिरह मनाई जाएगी. मोदी सरकार इसे मनाने की घोषणा की है.

और पढ़ें : जेटली ने ओलांद के दावे पर उठाए सवाल, कहा- नहीं हुई थी कोई साझेदारी