logo-image

बिल गेट्स और वॉरेन बफे बने वेटर और दौड़-दौड़ कर करने लगे काम, जानिए क्यों

63 साल के बिल गेट्स ने खुद ही ये वीडियो शेयर किया है जिसमें वो एक रेस्टोरेंट के वेटर की ड्रेस में हैं और उनका साथ दे रहे हैं 88 वर्षीय वॉरेन वफे

Updated on: 05 Jun 2019, 11:49 PM

highlights

  • दुनिया की दो बड़ी शख्सियस एक साथ
  • रेस्टोरेंट में वेटर के रूप में दिखे 
  • बिल गेट्स और वॉरेन बफे ने किया रेस्टोरेंट में काम

नई दिल्ली:

विश्व के दो सबसे अमीर शख्स एक रेस्टोरेंट में काम करते नजर आए तो आपको तो क्या हर कोई ही हैरान रह जाएगा. लेकिन ये बात शत प्रतिशत सत्य है माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स और बर्कशायर हैथवे के चेयरमैन वॉरेन बफे ये दो बड़ी हस्तियां एक रेस्टोरेंट में वेटर के ड्रेस में ग्राहकों के ऑर्डर बुक करने से लेकर फूड सर्व करते दिखाई दिए. 63 साल के बिल गेट्स ने खुद ही ये वीडियो शेयर किया है जिसमें वो एक रेस्टोरेंट के वेटर की ड्रेस में हैं और उनका साथ दे रहे हैं 88 वर्षीय वॉरेन वफे

वॉरेन बफे और बिल गेट्स ने इस मजेदार समय में आइसक्रीम और फास्ट फूड रेस्टोरेंट 'डेरी क्वीन' में फूड सर्व करने से लेकर कैश काउंटर तक का काम संभाला. कैश काउंटर पर ग्राहकों से पैसे लेते समय दोनों को ग्राहकों के साथ हंसी-मजाक करते हुए भी वीडियो में देखा गया. वीडियो की शुरुआत में दोनों एक साथ सबसे पहले रेस्टोरेंट में दाखिल होते हैं, उसके बाद दोनों रेस्टोरेंट के कर्मचारियों की तरह एप्रन और नेमटैग पहनकर मिल्कशेक बनाते हैं.

इस वीडियो में खुद बिल गेट्स ने आइसक्रीम वेडिंग मशीन से आइसक्रीम निकालकर ग्राहकों तक पहुंचाया. इस दौरान वो ग्राहकों से हल्के-फुल्के मूड में हंसी-ठिठोली करते हुए नजर आए. जब दुनिया की दो बड़ी हस्तियां इस रेस्टोरेंट में पहुंचीं तब सबसे पहले वहां के मैनेजर से रेस्टोरेंट चलाने की ट्रेनिंग ली ट्रेनिंग के बाद बिल गेट्स ने कहा कि उन्होंने तो वॉरने बुफे से पहले ही मिल्कशेक बनाना सीख लिया.

अमेरिका के ओमाहा में पिछले महीने वॉरेन बफे और बिल गेट्स ने कुछ अलग करना चाहा जिसके लिए उन दोनों ने मिलकर ये प्लान बनाया और दोनों ही दिग्गज डेरी क्वीन रेस्टोरेंट पहुंचें सबसे पहले दोनों मिलकर लंच किया. फिर दोनों वहां काम करने में जुट गए. वॉरेन बफे डेरी क्वीन रेस्टोरेंट के मालिक हैं उनकी कंपनी बर्कशायर हैथवे ने साल 1998 में इसे खरीदा था. बिल गेट्स दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति हैं जबकि वॉरेन बफे चौथे नंबर पर हैं दोनों ही दुनिया के बड़े दान देने वालें शख्स हैं इस दौरान रेस्टोरेंट में आए ग्राहकों ने इन लोगों का वीडियो बना लिया.