logo-image

चुनाव के बाद RJD ने बदला अपना मिजाज, इफ्तार पार्टी के लिए राबड़ी देवी ने BJP को भेजा निमंत्रण

बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) की नेता राबड़ी देवी की तरफ से रविवार को इफ्तार पार्टी का आयोजन किया जा रहा है. आरजेडी ने इस आयोजन में शामिल होने के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) को भी निमंत्रण भेजा हैं.

Updated on: 02 Jun 2019, 08:01 AM

नई दिल्ली:

बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) की नेता राबड़ी देवी की तरफ से रविवार को इफ्तार पार्टी का आयोजन किया जा रहा है. आरजेडी ने इस आयोजन में शामिल होने के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) को भी निमंत्रण भेजा हैं. दावत-ए-इफ्तार का आयोजन राबड़ी देवी के पटना स्थित सरकारी आवास 10 सर्कुलर रोड पर किया जाएगा. बताया जा रहा है कि लोकसभा चुनाव में महागठबंधन के हार के बाद इसे मजबूत रखने के लिए राबड़ी देवी की तरफ से ये पहल की गई है.

वहीं बीजेपी इफ्तार के लिए बीजेपी को भेजे गए निमंत्रण पर कांग्रेस कहना है कि चुनावी मतभेद को दूर करने के लिए ये कोशिश अच्छी है. इस मामले पर कांग्रेस नेता इंटक के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष चन्द्र प्रकाश का कहना है कि चुनाव के दौरान नेताओं के बीच आपसी कलह और कटुता काफी बढ़ जाती है. अगर किसी को इस तरह के खास मौकें पर निमंत्रण दिया जाता है इसे लेकर बुरा नहीं माना जा सकता है.सियासत में वैचारिक मतभेद होते हैं, लेकिन व्यक्तिगत मतभेद नहीं.

दूसरी तरफ आरजेडी के इस फैसले पर बीजेपी प्रवक्ता अजीत चौधरी ने कहा कि पूरे देश में बीजेपी का असर दिख रहा है. बीजेपी का असर आरजेडी में भी दिखने लगा है. पार्टी का संस्कार और संस्कृति बदल रही है. इसे अच्छा संकेत माना जा सकता है.

ये भी पढ़ें: CM नीतीश कुमार आज करेंगे मंत्रिमंडल का विस्तार, 4 नए मंत्री ले सकते है शपथ

मिली जानकारी के मुताबिक, राबड़ी देवी की तरफ से इफ्तार पार्टी के लिए प्रदेश बीजेपी प्रवक्ता संजय सिंह टाइगर, निखिल कुमार और बीजेपी मीडिया प्रभारी राकेश सिंह, पंकज सिंह सहित कई नेताओं को निमंत्रण भेजा गया है.

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019  में बिहार की 40 सीटों में से आरजेडी नीत महागठबंधन में शामिल कांग्रेस को एक सीट मिली, जबकि आरजेडी अपना खाता भी नहीं खोल पाई.