logo-image

बिहार के CM नीतीश कुमार बोले, हम धारा 370 हटाने के पक्ष में नहीं, आतंकी गतिविधियों पर हो कार्रवाई

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि आतंकी गतिविधियां रोकने के लिए या नियंत्रित करने के लिए धारा 370 को हटाने की जरूरत नहीं है.

Updated on: 21 Feb 2019, 10:03 PM

नई दिल्ली:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि आतंकी गतिविधियां रोकने के लिए या नियंत्रित करने के लिए जम्मू-कश्मीर को विशिष्ट अधिकार देने वाली संविधान की धारा 370 को हटाने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि हम लोग इस धारा को हटाने के पक्ष में नहीं हैं. जनता दल (युनाइटेड) के प्रदेश कार्यालय में संवाददाताओं से बातचीत में नीतीश कहा कि आतंकी गतिविधियों को नियंत्रित करने के लिए और उसका जवाब देने के लिए जो भी जरूरी कार्रवाई हो करनी चाहिए, परंतु 370 हटाने की राय के पक्ष में हमलोग नहीं हैं.

उन्होंने कहा, 'मैं नहीं समझता हूं कि धारा 370 को हटाने की बात कभी हो सकती है. हमलोग इस राय के नहीं हैं और ना ही हमलोग इसका समर्थन करते हैं.'

पुलवामा आतंकी हमले के बाद अलगाववादियों से सुरक्षा वापस लिए जाने का समर्थन करते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार जो भी कर रही है, वह अच्छा है.

और पढ़ें:  जम्मू-कश्मीर: शोपियां में आर्मी कैंप के पास संदिग्ध गतिविधियां, फायरिंग के बाद सर्च ऑपरेशन लॉन्च 

राजनीति में कटुता का कोई स्थान नहीं होने की बात करते हुए उन्होंने कहा, 'राजनीति में जो कटुता का सहारा लेते हैं, वे खुद खत्म ही जाएंगे. पुलवामा हमले से पूरा देश आक्रोशित है. इस मसले पर राजनीति नहीं होनी चाहिए.' व्यवसायी नरेंद्र सिंह के जेडी(यू) में आने पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए उन्होंने कहा कि राजनीति में युवाओं का प्रवेश आवश्यक है. राजनीति में नई पीढ़ी की जरूरत है.