बिहार के CM नीतीश कुमार का ऐलान, UPSC पास करने पर SC/ST छात्रों को मिलेगा एक लाख रु का इनाम

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने है कि अगर SC/ST का कोई छात्र बिहार लोक सेवा आयोग की परीक्षा पास करेगा उसे पचास हजार रुपये का ईनाम दिया जाएगा।

  |   Updated On : August 14, 2018 02:40 PM

नई दिल्ली:  

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने SC/ST और दलित छात्रों के लिए बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि अगर SC/ST का कोई छात्र बिहार लोक सेवा आयोग की परीक्षा पास करेगा उसे पचास हजार रुपये का ईनाम दिया जाएगा। पटना में पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने इस बात का ऐलान किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि अगर इस समुदाय का कोई भी छात्र संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा पास कर लेता है तो उसे एक लाख रुपये का इनाम मिलेगा।

बता दें कि इससे पहले सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 10वीं और 12वीं की परीक्षा पास करने वाले SC/ST छात्रों के लिए इनाम की घोषणा की थी। वहीं नीतीश कुमार ने बेटियों की शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए मुख्यमंत्री साइकिल योजना लागू किया था।

इस योजना के तहत सरकार के तरफ से उन बच्चियों को साइकिल दी जाती है जिससे वह अपने स्कूल तक पढ़ने जा सके। यह योजना सिर्फ हाई स्कूल में पढ़ने वाली लड़कियों के लिए है। 

First Published: Tuesday, August 14, 2018 02:19 PM

RELATED TAG: Bihar Cm Nitish Kumar,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो