logo-image

दिल्ली में प्रशांत किशोर से मिले सीएम नीतीश कुमार, 2019 को लेकर अटकलें तेज

महात्मा गांधी की 150 वी जयंति ममाने के लिए बनी राष्ट्रीय समिति की बैठक में शामिल होने आए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिल्ली में प्रशांत किशोर से मुलाकात की है।

Updated on: 02 May 2018, 06:18 PM

नई दिल्ली:

महात्मा गांधी की 150 वीं जयंति मनाने के लिए बनी राष्ट्रीय समिति की बैठक में शामिल होने दिल्ली आए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर से मुलाकात की है।

दिल्ली आने के बाद सीएम नीतीश कुमार ने प्रशांत किशोर से दिल्ली के बिहार भवन में मुलाकात की। दोनों के बीच करीब आधे घंटे तक बातचीत हुई जिसके बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में एक बार फिर प्रशांत किशोर जेडीयू के लिए काम कर सकते हैं।

सियासी गलियारों में यह अटकलें भी चल रही है कि सीएम नीतीश कुमार लोकसभा चुनाव के समय में ही विधानसभा को भंग कर राज्य में एक ही समय में लोकसभा और राज्यसभा का चुनाव करवा सकते हैं।

हालांकि आधे घंटे की मीटिंग में नीतीश और प्रशांत किशोर के बीच क्या बातचीत हुए इसका कोई ब्यौरा अभी सामने नहीं आया है। गौरतलब है कि इससे पहले प्रशांत किशोर पटना में भी कुमार से मिल चुके हैं।

और पढ़ें- हिमाचल: कसौली में महिला अधिकारी की हत्या पर SC ने राज्य सरकार को लगाई फटकार, कहा- सौंपे रिपोर्ट

साल 2015 में प्रशांत किशोर ने जेडीयू के लिए काम किया था और राष्ट्रीय जनता दल, कांग्रेस और जनता दल यूनाइटेड को मिलाकर महागठबंधन बनवाने में भी अहम भूमिका निभाई थी।

2015 के विधानसभा चुनाव में जीत मिलने के बाद सीएम नीतीश कुमार ने प्रशांत किशोर को राज्य मंत्री का दर्जा दिया था लेकिन महागठबंधन टूटने और बीजेपी के साथ नई सरकार बनाने के बाद उन्हें पद से हटा दिया गया था।

और पढ़ें- कर्नाटक चुनाव: पीएम मोदी ने कहा-सिद्धारमैया ने की अनदेखी, किसान उनके प्रति संवेदशील सरकार चुनें