logo-image

जेड प्लस सिक्योरिटी घेरे में नीतीश कुमार, काफिले पर हमले में बचे थे बाल-बाल

मुख्यमंत्री की सुरक्षा को देखते हुए केंद्र सरकार ने यह कदम उठाया। कुछ ही दिन पहले सीएम के काफिले पर कुछ उपद्रवी लोगों ने हमला कर दिया था।

Updated on: 20 Jan 2018, 06:31 AM

नई दिल्ली:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को गृह मंत्रालय ने जेड प्लस सिक्योरिटी मुहैया कराई है। मुख्यमंत्री की सुरक्षा को देखते हुए केंद्र सरकार ने यह कदम उठाया। कुछ ही दिन पहले सीएम के काफिले पर कुछ उपद्रवी लोगों ने हमला कर दिया था।

जिस समय लोगों ने नीतीश कुमार पर हमला किया तब वे बक्सर जिले में समीक्षा यात्रा के लिए जा रहे थे। रास्ते में मौजूद लोगों ने उनके काफिले पर पथराव कर दिया था। इस पथराव में सीएम को सुरक्षित बचा लिया गया, लेकिन उनकी सुरक्षा में लगाए गए कई सुरक्षाकर्मी घायल हुए थे।

इस हमले में कई सीएम के काफिल में शामिल कई गाड़ियों के शीशे टूट गए। पुलिस का कहना है कि कुछ असामाजिक तत्वों ने सीएम के काफिले पर हमला बोल दिया और जमकर पत्थरबाजी की।

इस हमले के बाद जांच के लिए सरकार ने टीम का गठन कर दिया था। जांच टीम में पटना जोन के आईजी नैय्यर हसनैन खान और पटना के डिविजनल कमिश्नर आनंद किशोर को भी शामिल किया गया है।

इसे भी पढ़ेंः तेजस्वी यादव ने कहा, सीएम नीतीश को पश्चाताप यात्रा करनी चाहिये

गौरतलब है कि समीक्षा यात्रा के दौरान जब सीएम नीतीश कुमार बक्सर के नांदन गांव से गुजर रहे थे तो भीड़ ने काफिले पर पत्थरबाजी शुरू कर दी थी।

इससे पहले भी नीतीश कुमार को जेड प्लस सुरक्षा देने की पेशकश की गई थी तब उन्होंने खुद मना कर दिया था। नीतीश कुमार अभी तक बिहार पुलिस के ही सुरक्षा घेरे में थे।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें