logo-image

सृजन को लेकर लालू-तेजस्वी का हमला, कहा-'BJP की ब्लैकमेलिंग से डरकर नीतीश ने तोड़ा महागठबंधन'

बिहार के भागलपुर में हुए कथित सृजन घोटाले को लेकर भागलपुर की रैली में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू यादव और उनके बेटे तेजस्वी यादव ने एक साथ नीतीश कुमार पर निशाना साधा।

Updated on: 10 Sep 2017, 11:59 PM

highlights

  • भागलपुर की रैली में लालू और उनके परिवार ने साधा नीतीश कुमार पर निशाना
  • तेजस्वी ने नीतीश कुमार और सुशील कुमार को बताया 'सृजन घोटाले' का 'दुर्जन'

नई दिल्ली:

बिहार के भागलपुर में हुए कथित सृजन घोटाले को लेकर भागलपुर की रैली में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू यादव और उनके बेटे तेजस्वी यादव ने एक साथ नीतीश कुमार पर निशाना साधा।

नीतीश कुमार को सृजन 'घोटाले' का 'सृजनकार' बताते हुए लालू ने कहा, 'नीतीश कुमार सबसे बड़ा भ्रष्टाचारी है। 13 साल से सृजन घोटाला इसकी नाक का बाल रहा और इसे पता भी नहीं चला।'

सृजन के दुर्जनों का विसर्जन रैली को संबोधित करते हुए लालू ने कहा, 'नीतीश कुमार अपने व्यक्तिगत स्वार्थ के लिए जनादेश और आवाम को दगा देने वाले सबसे बड़े भ्रष्टाचारी हैं। वह विकास पुरुष नामक फ़र्ज़ी चादर ओढ़े हुए है इस चादर के नीचे एक बहुत बड़ा भ्रष्टाचारी पुरुष छुपा हुआ है।'

लालू ने कहा कि सृजन में नीतीश कुमार पूरी तरह फंस चुके हैं और इसी का फायदा उठाकर बीजेपी ने उन्‍हें ब्‍लैकमेल किया और वह महागठबंधन तोड़कर एनडीए में चले गये। लेकिन मैं नरेंद्र मोदी की घुड़कियों से डरने वाला नहीं हूं।

लालू ने कहा, 'मैं तो 20 साल से केस लड़ रहा हूं। नरेंद्र मोदी मोदी को धूल चटाकर ही दम लूंगा।'

लालू ने कहा कि इस रैली को दिल्ली से बाधित करने का प्रयास किया गया। सीबीआई का इस्तेमाल करते हुए मुझे और तेजस्वी यादव को दिल्ली आने का समन भेजा गया।

रैली में जुटी भीड़ की तरफ इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि लोगों की भारी संख्या बता रही है कि नीतीश कुमार ने दोनों हाथों से सरकार का हजारों करोड़ों रुपये सृजन में लुटा चुके हैं। उन्होंने कहा कि भागलपुर की इस रैली में जुटी भीड़ सृजन के दुर्जनों का विसर्जन करने के लिए जमा हुई है।

वहीं लालू यादव के बेटे तेजस्वी याद ने कहा कि उन्होंने भागलपुर की इस रैली से सृजन घोटाले का पर्दाफाश करने का फैसला लिया था।

तेजस्वी ने कहा, 'रैली के माध्यम से हम सृजन के दुर्जनों का विसर्जन करेंगे। हम यहां नीतीश कुमार, सुशील मोदी और गिरिराज सिंह जैसे घोटालेबाजों का विसर्जन करने आए हैं।'

गौरतलब है बिहार में आरजेडी-कांग्रेस और जनता दल यूनाइटेड (जेडी-यू) की महागठबंधन सरकार से अलग होने के बाद लालू यादव और उनका परिवार नीतीश कुमार के खिलाफ सृजन घोटाले को लेकर आक्रामक है।

रेलवे टेंडर के बंटवारे में हुई गड़बड़ी के आरोप में आयकर विभाग की तरफ से लालू यादव और उनके बेटे तेजस्वी यादव के खिलाफ एफआईआर दर्ज किए जाने के बाद नीतीश कुमार ने खुद को महागठबंधन से अलग कर लिया था।

भागलपुर सृजन घोटाला: सीएम नीतीश कुमार ने सीबीआई जांच की सिफारिश की

महागठबंधन की सरकार गिराए जाने को लेकर तेजस्वी ने नीतीश कुमार पर जमकर भड़ास निकाली। उन्होंने कहा, 'तेजस्वी बहाना था सृजन का पाप चुकाना था।'

तेजस्वी ने सीबीआई से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप-मुख्यमंत्री सुशील मोदी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर पूछताछ किए जाने की मांग की।

उन्होंने कहा कि सब लोगों ने मिलकर मेरे पिता (लालू प्रसाद यादव) को फंसाया है। नीतीश कुमार अमित शाह के साथ मिलकर मेरे परिवार को फंसा रहे हैं।

सृजन घोटाला: लालू ने पूछा, रिपोर्ट दबाकर किसे फायदा पहुंचा रहे हैं नीतीश, DM के तबादले पर उठाए सवाल

गौरतलब है कि लालू यादव और उनका पूरा परिवार घोटाले और वित्तीय अनियमितता को लेकर आयकर विभाग, ईडी और सीबीआई जैसी केंद्रीय जांच एजेंसियों के निशाने पर है। 

रेलवे टेंडर में हुई कथित गड़बड़ी के मामले में जहां सीबीआई ने लालू यादव और तेजस्वी यादव को पूछताछ के लिए तलब किया है वहीं बेनामी संपत्ति के मामले में ईडी लालू यादव की बेटी मीसा भारती के दिल्ली के बिजवासन फार्म हाउस को जब्त कर चुकी है।

जदयू ने जारी किया 'कुबूलनामा', लालू को घोटाले के गुनाह कुबूल करने की दी सलाह