logo-image

बिहार: रोहतास में जहरीली शराब से पांच की मौत, 12 पुलिसवाले निलंबित, दो तस्कर गिरफ्तार

बिहार के रोहतास जिले के दंवर में अवैध शराब पीने से पांच लोगों की मौत हो गई, वहीं चार लोगों की घायल अति गंभीर बनी हुई है।

Updated on: 28 Oct 2017, 06:58 PM

highlights

  • बिहार के रोहतास जिले के दनवर में अवैध शराब पीने से पांच लोगों की मौत हो गई, वहीं चार लोगों की घायल अति गंभीर बनी हुई है
  • बिहार में शराबबंदी लागू होने के बाद अवैध शराब पीने की वजह से हुआ यह दूसरा बड़ा हादसा है

नई दिल्ली:

बिहार के रोहतास जिले के दनवार में शनिवार को जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की हुई मौत के मामले में 12 पुलिसवालों को निलंबित कर दिया गया है। इसमें पांच अधिकारी भी शामिल हैं।

इस मामले में बिहार पुलिस ने शराब के दो तस्करों को भी गिरफ्तार किया है। वहीं, पांच लोगों की मौत के अलावा जहरीली शराब पीने से चार लोगों की हालत बेहद गंभीर बनी हुई है।

दरअसल, बिहार में शराबबंदी के बावजूद अवैध रूप से शराब की बिक्री जारी है।

इस के तहत छठ पूजा खत्म होने के बाद शुक्रवार रात दनवार के एक गांव में भोज के बाद लोगों ने शराब पी थी।

शाहाबाद के डिप्टी इंस्पेक्टर जनरल मोहम्मद रहमान ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि थाने के एसएचओ को सस्पेंड कर दिया गया है।

रहमान ने कहा कि राज्य के आबकारी विभाग के खिलाफ इस मामले में कड़ी कार्रवाई की जाएगी। हादसे के बाद डीआईजी के साथ डीएम ने घटनास्थल का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया।

बिहार में शराबबंदी लागू होने के बाद जहरीली शराब पीने की वजह से हुआ यह दूसरा बड़ा हादसा है। हालिया हादसे ने एक बार फिर से बिहार सरकार के शराबबंदी पर गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं।

इससे पहले पिछले साल अगस्त महीने में गोपालगंज में जहरीली शराब पीने से 13 लोगों की मौत हो गई थी।

गौरतलब है कि शराबबंदी पर बिहार सरकार के कानून को पटना हाई कोर्ट की तरफ से रद्द किए जाने के बाद 2 अक्टूबर 2016 को नया कानून लाकर राज्य को शराब मुक्त बनाने की घोषणा की थी।

राज्य सरकार की नई नीति को भी हाई कोर्ट में चुनौती दी गई लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने हाई कोर्ट के फैसले पर रोक लगाते हुए इससे जुड़े सभी मामलों को अपने पास मंगा लिया।

लखनऊ विधानसभा के बाहर किसानों का उग्र प्रदर्शन, फसलों को लगाई आग