logo-image

VIDEO: BHU हिंसा के बाद नाकामियों का ठीकरा फुटना शुरू, 1200 अज्ञात छात्रों पर केस, CO, SO, ACM की छुट्टी

वाराणसी पुलिस ने बीएचयू में हिंसा के बाद 1200 अज्ञात छात्र-छात्राओं के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इसके अलावा वाराणसी के एसीएम प्रथम हटाए गए हैं।

Updated on: 25 Sep 2017, 05:23 PM

नई दिल्ली:

वाराणसी पुलिस ने बीएचयू में हिंसा के बाद 1200 अज्ञात छात्र-छात्राओं के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इस घटना के बाद अब नाकामियों की ठीकरा फोड़ने की कवायद जारी है जिसके तह्त वाराणसी के एसीएम प्रथम हटाए गए हैं। 

वहीं, लंका धानाध्यक्ष राजीव सिंह को लाइन हाजिर किया गया है। साथ ही जैतपुरा थानाध्यक्ष संजीव मिश्रा को लंका के नये थानाध्यक्ष तैनात किया गया है। भेलूपुर क्षेत्राधिकारी निवेश कटियार को भी हटाया गया है उनकी जगह अब नए भेलूपुर सीओ एपी सिंह को बनाया गया है। 

इस बीच बीएचयू में छेड़खानी का विरोध कर रहीं छात्राओं का प्रदर्शन रविवार को भी जारी रहा था। प्रदर्शनकारी छात्राओं से मिलने जा रहे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर और वरिष्ठ कांग्रेस नेता पीएल पुनिया को पुलिस ने हिरासत में ले लिया था।

पीएम मोदी के वाराणसी दौरे से पहले BHU छात्राओं ने छेड़खानी के विरोध में मुंडवाया सिर

शनिवार को बीएचयू में हुए पुलिस लाठीचार्ज, गोलीबारी, पथराव और आगजनी के बाद रविवार तक अशांति का माहौल छाया रहा।

इस बीच बीएचयू प्रशासन ने विश्वविद्यालय को 2 अक्टूबर तक के लिए बंद रखने का ऐलान किया है। साथ ही, छात्राओं को हॉस्टल खाली करने का फरमान भी जारी कर दिया गया है।

बीएचयू के कुलपति प्रोफेसर गिरीश चंद्र त्रिपाठी ने इस घटना पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए विद्यालय परिसर में घटी इस घटना को दुखद बताया और असामाजिक तत्वों की साजिश करार दिया।

कुलपति ने कहा, 'हमें पता चला है कि बड़ी मात्रा में बाहर से आए लोग इस आंदोलन को हवा देने की कोशिश कर रहे थे। हमें सूचना मिली है कि कुछ असामाजिक तत्व विश्वविद्यालय के माहौल को बिगाड़ने का षड्यंत्र रच रहे हैं।'

बीएचयू में छात्राओं के साथ लैंगिक भेदभाव, सुप्रीम कोर्ट पहुंचा मामला

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मामले में कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया है। मुख्यमंत्री ने वाराणसी के मंडलायुक्त से बीएचयू के पूरे घटनाक्रम पर और पत्रकारों के साथ हुई घटना को रिपोर्ट मांगी थी।

यह भी पढ़ें: 'पद्मावती' दीपिका के बाद ​शाहिद कपूर का पोस्टर वायरल, राजा रावल रत्न सिंह के किरदार में आए ​नजर

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें