logo-image

बीजेपी शासित सरकारों में दलितों पर बढ़ रहा है अत्याचार- गुलाम नबी आजाद

वरिष्ठ कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने बुधवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ब्रिटिश शासकों के सबसे बड़े समर्थक और शिष्य है।

Updated on: 03 Jan 2018, 04:08 PM

नई दिल्ली:

वरिष्ठ कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने बुधवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ब्रिटिश शासकों के सबसे बड़े समर्थक और शिष्य है। उन्होंने यह बयान पुणे में भीमा-कोरेगांव हिंसा के दौरान एक युवक की मौत के बाद भड़की हिंसा पर दिया।

विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने एनडीए सरकार पर निशाना साधते हुए कहा बीजेपी विभाजन कर शासन करने के एजेंडे पर लगातार काम कर रही है।

उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि जब से बीजेपी की सरकार राज्यों में आई है तब से दलितों पर अत्याचार के मामले बढ़ गए हैं। दलितों का शोषण हो रहा है, उन्हें मारा जा रहा है।

यह भी पढ़ें : संसद Live: हंगामे के बीच RS में पेश हुआ ट्रिपल तलाक बिल, विपक्ष ने की सेलेक्ट कमेटी भेजे जाने की मांग

गुलाम ने कहा, 'जिन राज्यों में बीजेपी की सरकार है वहां दलित महिलाओं से बलात्कार की घटनाओं मे इजाफा हो गया है। गुजरात में दलितों को नंगा कर उनकी पिटाई की गई।'

उन्होंने कहा, 'कोरेगांव में जो दलित कार्यक्रम के दौरान हिंसा हुई है उस प्रोग्राम पर मुझे कुछ नही कहना है। अहमदाबाद में एक दलित सिपाही को डीसीपी के पैर चाटने के लिए मजबूर करने का मामला सामने आया है।'

गुलाम नबी आजाद ने कहा कि अब सारी दुनिया जानती है कि कौन ब्रिटिश शासकों का सबसे बड़े समर्थक है।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में कुछ दलित पार्टियों द्वारा बुलाए गए बंद के दौरान बुधवार को हिंसा की छिटपुट घटनाएं, संड़क और रेल की नाकाबंदी, पथराव, जुलूस और विरोध प्रदर्शन हुए। इस दौरान राज्य सरकार ने बंद के मद्देनजर कड़े सुरक्षा इंतजाम किए हैं।

यह भी पढ़ें : भीमा-कोरेगांव हिंसा: कांग्रेस बोली जातीय हिंसा के लिए RSS जिम्मेदार, सरकार ने कहा- राहुल भड़का रहे आग