भीमा कोरेगांव हिंसा मामले में 5 लोगों की गिरफ्तारी पर बोले RJD प्रमुख लालू यादव, देश तानाशाही की ओर बढ़ रहा

लालू ने रांची रवाना होने से पूर्व केंद्र सरकार और बिहार सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि देश की स्थिति 'रोम जल रहा है और नीरो वंशी बजा रहा' वाली हो गई है।

  |   Updated On : August 29, 2018 06:46 PM
देश तानाशाही की ओर बढ़ रहा: लालू (एएनआई)

देश तानाशाही की ओर बढ़ रहा: लालू (एएनआई)

नई दिल्ली:  

देश में चर्चित चारा घोटाले के कई मामलों में सजायाफ्ता राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने बहुत दिनों के बाद अपनी चुप्पी तोड़ते हुए बुधवार को मीडिया के सामने आए। लालू ने रांची रवाना होने से पूर्व केंद्र सरकार और बिहार सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि देश की स्थिति 'रोम जल रहा है और नीरो वंशी बजा रहा' वाली हो गई है। उन्होंने कहा कि देश तानाशाही की ओर बढ़ रहा है।

लालू ने पटना हवाई अड्डे पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि उन्हें अदालत पर और रांची उच्च न्यायालय पर पूरा भरोसा है। देर-सबेर उन्हें न्याय जरूर मिलेगा। 

उन्होंने कहा, 'न्यायालय के आदेश का पालन कर रहा हूं। न्यायालय ने आदेश दिया है कि बीमार पड़ेंगे तो विचार करेंगे। अभी वह हमें जहां रखेंगे वहीं रहेंगे। अस्पताल में आराम करना हमारा शौक नहीं है। हाल में मुंबई, दिल्ली एम्स सभी जगह इलाज चल रहा था, लेकिन मेरी तबियत पूरी तरह ठीक नहीं है।'

और पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट से पुणे पुलिस को झटका, पांचों आरोपी हाउस अरेस्ट रहेंगे, 6 सितंबर को होगी अगली सुनवाई

केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि आज देश की स्थिति ऐसी हो गई है कि कब किसकी गिरफ्तारी होगी, किस नेता के साथ कब क्या होगा, कोई नहीं जानता। उन्होंने मंगलवार को हुए पांच मानवाधिकार कार्यकर्ता की गिरफ्तारी की चर्चा करते हुए कहा कि देश में आपातकाल लागू करने का रास्ता प्रशस्त हो रहा है। 

लालू ने बिहार में कानून व्यवस्था पर निशाना साधते हुए कहा कि यहां न कोई 'लॉ' है और न ही कोई 'ऑर्डर' है। बिहार की सरकार बिल्कुल बेकार हो गई है। 

उल्लेखनीय है कि चारा घोटाले के मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद इन दिनों बीमारी के इलाज के लिए औपबंधिक जमानत पर हैं। अदालत द्वारा औपबंधिक जमानत याचिका रद्द करने के बाद अदालत ने 30 अगस्त को रांची की अदालत में समर्पण करने का निर्देश दिया है।

और पढ़ें- आंकड़ों में नोटबंदी : 2.25 लाख करोड़ रुपए का पड़ा बोझ, फायदा केवल 13 हजार करोड़ रुपए का

लालू चर्चित चारा घोटाला के कई मामलों में सजायाफ्ता हैं। पटना उच्च न्यायालय ने लालू को इलाज के लिए अप्रैल में औपबंधिक जमानत दे दी थी। 

First Published: Wednesday, August 29, 2018 06:01 PM

RELATED TAG: Bhima Koregaon, Former Bihar Cm, Lalu Prasad Yadav, Country Is Moving Towards Dictatorship, Elgaar Parishad Activists Arrested, Sudha Bharadwaj Arrested, Varavara Rao Arrested, Vernon Gonsalves, Arun Ferreira, Gautam Navlakha, Bhima Koregaon,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो