logo-image

बीजेपी के जनरल सचिव राम माधव का राहुल पर पलटवार, कहा- खुद सीखें वरिष्ठ नेताओं का सम्मान करना

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के जनरल सचिव राम माधव ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के 'वरिष्ठ नेताओं के सम्मान' वाले बयान पर पलटवार किया।

Updated on: 13 Jun 2018, 11:06 PM

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के जनरल सचिव राम माधव ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के 'वरिष्ठ नेताओं के सम्मान' वाले बयान पर पलटवार किया। राम माधव ने कहा कि राहुल और कांग्रेस हमें न सिखाएं कि कैसे अपने वरिष्ठ नेताओं का सम्मान किया जाता है।

उन्होंने राहुल पर पलटवार करते हुए कहा,' हमें अपने वरिष्ठ नेताओं की इज्जत करने के लिए कांग्रेस से सीखने की जरूरत नहीं है। हम सब जानते हैं कि कांग्रेस में वरिष्ठ नेताओं का सम्मान किस प्रकार और कितना किया जाता है।'

माधव ने कहा,' सब जानते हैं कि सोनिया गांधी ने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सीताराम केसरी के साथ कैसा बर्ताव किया था। इतना ही नहीं नैतिकता की बात करने वाले खुद राहुल ने ही बतौर पीएम मनमोहन सिंह के साथ कैसा व्यवहार किया था किसी से छुपा नहीं है।'

और पढ़ें: NDA का नहीं सुलझा रार, जेडीयू की इफ्तार पार्टी में जाने से कुशवाहा का इनकार

गौरतलब है कि मार्च 1998 में, कांग्रेस कार्यकारिणी समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में नए अध्यक्ष के रूप में सोनिया गांधी को चुने जाने तक सीताराम केसरी को कुछ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बाथरूम में बंद कर दिया था।

आपको बता दें कि राहुल गांधी ने मुंबई में एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी पर हमला किया था और कहा था कि बीजेपी अपने वरिष्ठ नेताओं का सम्मान करना नहीं जानती। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के एम्स में भर्ती होने के बाद सबसे पहले मैने मुलाकात की थी।

राहुल ने दावा किया कि लाल कृष्ण आडवाणी जो कि पीएम मोदी के गुरू हुआ करते थे कई मौकों पर उन्होंने खुद नजरअंदाज कर उनका अपमान किया।

उन्होंने कहा कि आडवाणी की हालत देखकर उन्हें बहुत दुख होता है, पीएम मोदी से ज्यादा तो कांग्रेस पार्टी ने उन्हें सम्मान दिया है।

और पढ़ें: बंगला विवाद पर अखिलेश यादव का हमला, कहा- उपचुनाव की हार से बौखलाई BJP