logo-image

RSS का राम मंदिर निर्माण पर ऐलान, कहा- जरुरत पड़ी तो होगा 1992 जैसा आंदोलन

आरएसएस (RSS) के कार्यकारी प्रमुख भैयाजी जोशी ने राम मंदिर निर्माण को लेकर बड़ा बयान दिया हैं. उन्होंने कहा है कि जरुरत पड़ेगा तो फिर से 1992 की तरह राम मंदिर के लिए आंदोलन किया जाएगा. राम मंदिर निर्माण को लेकर इंतजार बहुत लंबा हो गया है.

Updated on: 02 Nov 2018, 05:38 PM

नई दिल्ली:

राम मंदिर को लेकर सुप्रीम कोर्ट की ओर से जनवरी 2019 तक सुनवाई टाले जाने के बाद से बयानबाजी का दौर लगातार जारी है. आरएसएस (RSS) के कार्यकारी प्रमुख भैयाजी जोशी ने राम मंदिर निर्माण को लेकर बड़ा बयान दिया हैं. उन्होंने कहा है कि जरुरत पड़ेगा तो फिर से 1992 की तरह राम मंदिर के लिए आंदोलन किया जाएगा. राम मंदिर निर्माण को लेकर इंतजार बहुत लंबा हो गया है.

भैयाजी जोशी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि राम सबके दिल में रहते हैं पर वो प्रकट मंदिरों के द्वारा होते हैं. हम चाहते हैं कि मंदिर बने. काम में कुछ बाधाएं अवश्य हैं और हम अपेक्षा कर रहे हैं कि न्यायालय हिंदू भावनाओं को समझकर निर्णय देगा.

पत्रकारों ने जब उनसे पूछा कि जिस तरह 1992 में आंदोलन किया गया था क्या उस तरीके का आंदोलन किया जाएगा तो उनका जवाब था कि जरुरत पड़ी तो जरूर करेंगे. अध्यादेश के सवाल पर भैयाजी जोशी ने कहा कि अध्यादेश जिनके मांगना है वो मांगेगे, ला सकते हैं कि नहीं वो निर्णय सरकार को करना है.

और पढ़ें : संघ का अल्‍टीमेटम, राम मंदिर मुद्दे पर अध्‍यादेश लाने पर विचार करे मोदी सरकार

गौरतलब है कि इससे पहले संघ विचारक और राज्यसभा सदस्य राकेश सिन्हा ने राम मंदिर निर्माण के लिए प्राइवेट बिल लाने की बात कही थी. राकेश सिन्हा ने ट्वीट कर कहा कि जो लोग बीजेपी और आरएसएस को उलाहना देते रहते हैं कि राम मंदिर की तारीख बताए, उनसे सीधा सवाल है कि क्या वे मेरे प्राइवेट मेंबर बिल का समर्थन करेंगे?