logo-image

भागलपुर हिंसा : केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे का बेटा अरिजीत गिरफ्तार, 14 दिन की न्यायिक हिरासत

भागलपुर दंगा मामले में केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के बेटे अरिजीत शाश्वत को गिरफ्तार कर लिया गया है। अर्जित शाश्वत को पुलिस ने पटना स्थित हनुमान मंदिर के पास से हिरासत में लिया।

Updated on: 01 Apr 2018, 04:26 PM

नई दिल्ली:

भागलपुर दंगा मामले में केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के बेटे अरिजीत शाश्वत को गिरफ्तार कर लिया गया है। अर्जित शाश्वत को पुलिस ने पटना स्थित हनुमान मंदिर के पास से हिरासत में लिया।

अरिजित ने पटना के हनुमान मंदिर इलाके में एक पुलिस स्टेशन के बाहर उन्होंने आत्मसमर्पण कर दिया।

सरेंडर करने से पहले शाश्वत ने कहा, 'मैं सरेंडर करने जा रहा हूं। हम हाईकोर्ट में भी जाएंगे। मेरे खिलाफ दर्ज की गई एफआईआर फर्जी है।'

गौरतलब है कि शनिवार को भागलपुर दंगा मामले में अरिजीत शाश्वत की अग्रिम जमानत के लिये दायर याचिका को कोर्ट ने खारिज कर दिया था जिसके बाद उन्होंने पुलिस के सामने आत्म-समर्पण कर दिया।

इस बीच गिरफ्तारी के बाद अरिजित को अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें: भागलपुर दंगा मामले में केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के बेटे अरिजीत की जमानत याचिका खारिज

बेटे की गिरफ्तारी पर केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा,' मेरे बेटे के खिलाफ की गई एफआईआर विपक्षियों की साजिश और फर्जी है। जब कोर्ट में उसकी अग्रिम जमानत की याचिका खारिज हो गई तो उसने न्यायालय का सम्मान करते हुए सरेंडर किया है। हम केंद्र और राज्य की जांच एजेंसियों से निष्पक्ष जांच की मांग करते हैं।'

आपको बता दें कि शाश्वत भागलपुर दंगों के मुख्य आरोपी हैं। उन पर आरोप है कि उन्होंने 17 मार्च को बिना जिला प्रशासन की अनुमति के जुलूस निकाला था, जिसके कारण वहां पर सांप्रदायिक दंगे हुए।

इस मामले में अर्जित शाश्वत चौबे, अभय कुमार घोष, प्रमोद वर्मा पम्मी, देव कुमार पांडेय, सुरेंद्र पाठक, अनुप लाल साह, संजय भट्ट, प्रणव साह उर्फ प्रणव दास के खिलाफ न्यायालय द्वारा गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है।

इससे पहले शाश्वत ने एफआईआर रद्द कराने के लिए पटना हाईकोर्ट में भी एक याचिका दायर की है जिस पर कोई फैसला नहीं आया है।

और पढ़ें: चीन सीमा पर भारत ने सैनिकों की संख्या और गश्त बढ़ाई