logo-image

बेंगलुरू के कैलाश बार में लगी भीषण आग, पांच की मौत

बेंगलुरू में स्थित कुम्बारा संघ बिल्डिंग के कैलाश बार और रेस्टोरेंट में भीषण आग लग गई।

Updated on: 08 Jan 2018, 01:37 PM

नई दिल्ली:

बेंगलुरू में स्थित कुंबारा संगा बिल्डिंग के कैलाश बार और रेस्त्रां में भीषण आग लग गई इस घटना में रेस्त्रां के पांच कर्मचारियों की जलकर मौत हो गई। 

रात करीब 2:30 बजे जब कुछ लोगों ने ईमारत से धुआं निकलता देखा और तुरंत फायर ब्रिगेड को हादसे के बारे में इत्तला की। यह बार कुंबारा संगा इमारत के ग्राउंड फ्लोर पर है। 

2 फायर टेंडर ट्रकों और 1 फायरब्रिगेड ने मौके पर पहुंच आग को काबू में किया। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है और फ़िलहाल इसकी जांच हो रही है।

रेस्तरां में सो रहे पांच कर्मचारियों की आग में झुलस कर मौत हो गई पांचों मृतकों की पहचान स्वामी (23), प्रसाद (20) और महेश (35), टुमकुर के सभी निवासी, मंजूनाथ (45), हसन के रहने वाले और कीर्ती (24), मंड्या के एक मूल के रूप में की गई है। ये कर्मचारी रेस्तरां परिसर में सोए हुए थे। 

कर्नाटक के मंत्री केजे जॉर्ज ने  बेंगलुरू के रेस्टो-बार में लगी आग में अपनी जान गंवाने वाले लोगों के लिए पांच लाख के मुआवजे का ऐलान किया है

आग लगने के बाद पुलिस ने कैलाश बार रेस्त्रां के मालिक आरवी दयाशंकर को फोन किया लेकिन वो अभी फरार हो गया है। 

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, बार एवं रेस्तरां में रखी शराब की बोतलों व अन्य ज्वलनशील सामान के कारण आग तेजी से फैल गई और परिसर जलकर खाक हो गया।

आग की यह घटना मुबंई के पब में 29 दिसंबर को लगी आग की घटना के दस दिनों बाद हुई है। मुंबई की घटना में 14 लोगों की मौत हो गई थी।

कर्नाटक सरकार ने करीब साल भर पहले पब, बार, रेस्तरां व भोजनालयों को रात के एक बजे तक खुला रहने की अनुमति दी थी।

बेंगलुरू के मेयर संपत राज ने जलकर खाक हो चुके बार का निरीक्षण किया। उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने इस बात की जांच के आदेश दिए हैं कि पीड़ित रात एक बजे बार बंद होने के बाद परिसर में क्यों सो रहे थे।

और पढ़ें: ईरान में प्रदर्शनों के लिए खामेनेई ने 'दुश्मनों' को जिम्मेदार ठहराया, मृतकों की संख्या बढ़कर 22 हुई