लोकसभा चुनाव से पहले राजभर ने खड़ी की बीजेपी के लिए मुसीबत, कर दी इतने सीटों की मांग

राजभर ने कहा था कि अगर 2019 में बीजेपी के खिलाफ अगर समाजवादी पार्टी (एसपी) और बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) एकजुट होकर लड़ते हैं तो पार्टी की सीटें जरूर कम होगी।

  |   Updated On : September 08, 2018 12:10 PM
योगी सरकार के मंत्री ओमप्रकाश राजभर (फाइल फोटो)

योगी सरकार के मंत्री ओमप्रकाश राजभर (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के मंत्री और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रमुख ओमप्रकाश राजभर ने लोकसभा चुनाव से पहले अपनी पार्टी के लिए पांच सीटों की मांग कर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के लिए मुश्किल पैदा कर दी है। एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि यूपी में हमारी पार्टी पांच सीटों पर चुनाव लड़ेगी। राजभर ने कहा कि 2 लोकसभा सीट पश्चिम में, 2 पूर्वांचल में औक 1 सीट मध्य यूपी में चुनाव लड़ेंगे।

इससे पहले राजभर ने कहा था कि अगर 2019 में बीजेपी के खिलाफ अगर समाजवादी पार्टी (एसपी) और बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) एकजुट होकर लड़ते हैं तो पार्टी की सीटें जरूर कम होगी। हालांकि उन्होंने कहा कि 2019 में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ही बनेंगे।

हमेशा अपनी सरकार के खिलाफ बयान देने वाले राजभर ने एससी/एसटी एक्ट पर कहा कि हम सुप्रीम कोर्ट के साथ हैं और सरकार द्वारा पास किए गए विधेयक के खिलाफ हैं।

इसके अलावा उन्होंने योगी आदित्यनाथ के नौकरी के लिए उचित उम्मीदवार की कमी वाले बयान पर कहा कि उनका नजरिया दूसरा है। उत्तर प्रदेश में कई लाख लोग बीएड, एलएलबी, बीकॉम, एलएलएम करके बेकार घूम रहे हैं। सिर्फ बस्ती में 50,000 से ज्यादा पोस्टग्रेजुएट लड़के मिल जाएंगे।

इसे भी पढ़ेंः ओमप्रकाश राजभर ने UP सरकार पर कसा तंज, राज्य में रोजगार को लेकर कही यह बात

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के कैलाश यात्रा का मजाक उड़ाते हुए कहा कि जब विपत्ति आती है तो सब हनुमान चालीसा पढ़ते हैं। जब विपत्ति आती है तो मन्दिर मस्जिद गुरुद्वारा का सहारा लेते हैं, राहुल भी सत्ता से दूर है। जो जैसे जनता को भरमा ले, वह वैसे ही काम करता है।

उन्होंने कहा, 'कोई पार्टी यह कहे की वह जातिवादी नहीं है तो वह झूठ बोल रही है। टिकट बाटते समय, मंत्री बनाने तक जातीय समीकरण को देखा जाता है। गरीब अमीर न हो इसके लिए पार्टियां उन्हें जाति-पाती, अगड़ी-पिछड़ी के नाम पर लड़ाकर सियासत करती है।'

First Published: Saturday, September 08, 2018 12:03 PM

RELATED TAG: Lok Sabha Elections 2019, Rajbhar, Bjp,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो