logo-image

मायावती ने कहा, किसानों पर जुल्म, बीजेपी सरकार खामियाजा भुगतने को तैयार रहे

बीएसपी प्रमुख ने कहा कि वैसे तो बीजेपी की केंद्र व राज्य सरकारों की गरीब व किसान विरोधी नीतियों से समाज का हर वर्ग काफी पीड़ित है.

Updated on: 02 Oct 2018, 11:50 PM

लखनऊ:

बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने दिल्ली में पड़ोसी राज्यों से आए किसानों पर मंगलवार को हुए लाठीचार्ज की निंदा करते हुए कहा कि यह बीजेपी सरकार की निरंकुशता की पराकाष्ठा है, जिसका खामियाजा भुगतने के लिए उसे तैयार रहना चाहिए. मायावती ने आईपीएन को दिए अपने बयान में कहा कि किसानों की आय दोगुणा करके उनके अच्छे दिन लाने का वायदा करने वाली बीजेपी सरकार निहत्थे किसानों पर पुलिस से लाठियां बरसवा रही है, उन पर आंसूगैस के गोले आदि दगवाकर जुल्म कर रही है, जबकि किसान समाज के लोग गांधी जयंती के दिन गांधी समाधि स्थल पर जाकर केवल अपना विरोध प्रदर्शन करने वाले थे.

बीएसपी प्रमुख ने कहा कि वैसे तो बीजेपी की केंद्र व राज्य सरकारों की गरीब व किसान विरोधी नीतियों से समाज का हर वर्ग काफी पीड़ित है, खासकर किसान वर्ग के लोग इस सरकार में कुछ ज्यादा ही संकट झेल रहे हैं.

उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकारों ने अगर किसानों की समस्याओं का सही समाधान किया होता तो खासकर यूपी, पंजाब व हरियाणा के किसानों को आज दिल्ली में पुलिस की लाठी का शिकार होकर मुसीबत व जिल्लत नहीं झेलनी पड़ती.

इसे भी पढ़ेंः शिवसेना ने योगी सरकार को दी राज्य भर में पुतला दहन की चेतावनी

मायावती ने कहा कि इससे पहले भी मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र आदि राज्यों में किसानों पर पुलिस बर्बरता व ज्यादती की घटनाएं समाज के उद्वेलित कर चुकी हैं. इतना ही नहीं, बल्कि बीजेपी सरकारों द्वारा किसानों की कर्जमाफी की घोषणा भी इनकी अन्य वादों व घोषणाओं की तरह हवा-हवाई ही साबित हुई है.