logo-image

बस्तर रेंज की कमान सुंदरराज को मिलने के बाद आईजी कल्लूरी छुट्टी पर गए

पी सुंदरराज को छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा रेंज की कमान सौंपने के बाद बस्तर रेंज के आईजी एसआरपी कल्लूरी एक बार फिर छुट्टी पर चले गए हैं।

Updated on: 03 Feb 2017, 09:18 AM

नई दिल्ली:

पी सुंदरराज को छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा रेंज की कमान सौंपने के बाद बस्तर रेंज के आईजी एसआरपी कल्लूरी एक बार फिर छुट्टी पर चले गए हैं। छत्तीसगढ़ सरकार के सूत्रों के मुताबिक सुंदरराज को कमान सौंपने से नाराज होकर कल्लूरी छुट्टी पर गए हैं।

गृह विभाग की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि पुलिस मुख्यालय रायपुर में पदस्थ 2003 बैचे के आईपीएस सुंदरराज को डीआईजी दंतेवाड़ा रेंज की कमान सौंपी जा रही है उनका मुख्यालय जगदलपुर होगा और बस्तर रेंज के सभी जिले उनके अधिकार क्षेत्र में होंगे।

ये भी पढ़ें: नगालैंडः कोहिमा में हिंसा, कई सरकारी दफ्तरों में प्रदर्शनकारियों ने लगाई आग

आईपीएस कल्लूरी का विवादों से पुराना नाता रहा है। नक्सली ऑपरेशनों के दौरान उनपर निर्दोष आदिवासियों के घरों को जलाने से लेकर फर्जी एनकाउंटर में आदिवासियों को मारने तक के आरोप लगे हैं। बीते दिनों एक सामाजिक कार्यकर्ता के घर पर हुए हमले को लेकर भी कल्लूरी पर कई आरोप लगे थे। इस विवाद में सीएम रमन सिंह को खुद बीच-बचाव करना पड़ा था।

किरकिरी होने के बाद सरकार ने छुट्टी पर भेजा?
खबरों के मुताबिक एनएचआरसी और तमाम दूसरे मुद्दों पर कल्लूरी की वजह से सरकार भद्द पीटने के बाद उन्हें लंबी छुट्टी पर भेज दिया है। माना जा रहा है कि सरकार ने काफी समय के बाद सुंदरराज को वहां डीआईजी बनाकर भेजा है जो इस बात की तरफ इशारा कर रहा है कि सरकार कल्लूरी के काम और बदनामियों से खुश नहीं थी।

ये भी पढ़ें: एयरसेल मैक्सिस मामले में आरोप से बरी होने के बाद दयानिधि मारन ने कहा 6 साल से कह रहा था मैं निर्दोष हूं

कुछ दिनों पहले ही राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने नोटिस देकर राज्य के डीजीपी और बस्तर रेंज के आईजी को आयोग में उपस्थित होने का आदेश दिया था जिसमें कल्लूरी शामिल नहीं हुए थे। इससे राज्य सरकार की भारी किरकिरी हुई थी।