logo-image

कश्मीर की राजनीति में भूचाल, पीडीपी से निकाले गए बशारत बुखारी एनसी में शामिल

मीडिया रिपोर्ट्स का कहना है कि पीडीपी ने पार्टी के जनरल सेक्रेट्री महबूब इकबाल को भी बर्खास्त कर दिया है.

Updated on: 19 Dec 2018, 01:22 PM

नई दिल्ली:

जम्मू कश्मीर पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) से निकाले जाने के एक दिन बाद ही बशारत बुखारी ने नई पार्टी जॉइन कर ली है. राज्य के पूर्व मंत्री रह चुके बुखारी बुधवार को नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) में शामिल हो गए. पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण बुखारी को पीडीपी से निकाल दिया गया था. बशारत बुखारी यहां जम्मू एवं कश्मीर के दो पूर्व मुख्यमंत्रियों फारूक अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला की मौजूदगी में नेशनल कॉन्फ्रेंस में शामिल हो गए.

ये भी पढ़ें- IPL Auction में चमके आर्किटेक्ट से क्रिकेटर बने वरुण, इस टीम ने 8.4 करोड़ में खरीदा

पीडीपी से निष्कासित एक और नेता पीर मोहम्मद हुसैन के भी दिन में यहां नेशनल कॉन्फ्रेंस के मुख्यालय में पार्टी में शामिल होने की संभावना जताई जा रही है. बता दें कि बशारत बुखारी और पीर मोहम्मद हुसैन को पार्टी से निकाले जाने की जानकारी पीडीपी के मुख्य प्रवक्ता रफी अहमद मीर ने दी थी. पार्टी से बर्खास्त किए गए दोनों नेताओं पर विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का दोषी पाया गया था, जिसके बाद पार्टी ने ये बड़ा फैसला लिया.

ये भी पढ़ें- ये हैं हकीकत के वीर-ज़ारा, प्रेमिका से मिलने पाकिस्तान जा पहुंचा मुंबई का ये लड़का और फिर...

वहीं दूसरी ओर मीडिया रिपोर्ट्स का कहना है कि पीडीपी ने पार्टी के जनरल सेक्रेट्री महबूब इकबाल को भी बर्खास्त कर दिया है. निश्चित तौर पर जम्मू कश्मीर की राजनीति में यह एक बड़ा उलटफेर है.