logo-image

जम्मू-कश्मीर: बारामूला के रफियाबाद में सुरक्षाकर्मियों और आंतकियों के बीच मुठभेड़ में पांचवां आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में रफियाबाद के वन क्षेत्र में जारी सुरक्षाकर्मियों और छिपे हुए आतंकवादियों के मुठभेड़ में बुधवार को 4 आतंकी मार गिराये गए।

Updated on: 09 Aug 2018, 09:21 AM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के बारामूला में सुरक्षाकर्मियों और आतंकियों के बीच चल रही मुठभेड़ में गुरुवार सुबह पांचवां आतंकी मारा गया। बता दें कि जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में रफियाबाद के वन क्षेत्र में जारी सुरक्षाकर्मियों और छिपे हुए आतंकवादियों के मुठभेड़ में बुधवार को 4 आतंकी मार गिराये गए। सूत्रों के अनुसार आतंकवादी नियंत्रण रेखा के पार से घुसपैठ की कोशिश में जुटे थे।

पुलिस सूत्रों ने कहा कि आतंकवादियों के बारे में विशेष जानकारी मिलने के बाद सेना ने इलाके को घेर लिया और तलाशी अभियान शुरू किया। छिपे हुए आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू की जिसके बाद दोनों से मुठभेड़ शुरू हो गई।

मंगलवार को सीमा पार से हुआ सीजफायर उल्लंघन, चार जवान शहीद

इससे पहले स्वतंत्रता दिवस के मौके पर जम्मू-कश्मीर में आतंक की किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने के लिए पाकिस्तान ने मंगलवार एक बार फिर सीमा पार से सीजफायर उल्लंघन किया था जिसमें एक मेजर समेत सेना के चार जवान शहीद हो गए हैं। वहीं सेना के साथ मुठभेड़ में चार आतंकी भी मारे गए हैं।

सोमवार देर रात से ही पाकिस्तान की ओर से उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा के गुरेज सेक्टर में गोलीबारी जारी है। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान गोलीबारी की आड़ में भारतीय सीमा में आतंकियों को दाखिल करवाना चाहता था लेकिन मुस्तैद जवानों ने चार आतंकियों को ढेर कर दिया।

और पढ़ें- इमरान के शपथ से पहले पाकिस्तानी सेना ने तोड़ा सीजफायर, चार जवान शहीद

इस कार्रवाई के बाद एलओसी से सटे सभी इलाकों में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। उधर, बारामूला-उरी रोड पर एक आतंकवादी को ग्रेनेड के साथ अरेस्‍ट किया गया है। जांच में पता चला है कि वह अंसार गजवतुल हिंद का सदस्‍य था। उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।