logo-image

बड़ा सवाल LIVE: सबरीमाला, संग्राम और सियासत, आप देख रहे हैं बड़ी बहस

सबरीमाला मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद भी सियासत जारी है। कोर्ट ने एक तरफ जहां मंदिर में महिलाओं को जाने की इजाजत दी है

Updated on: 15 Oct 2018, 05:19 PM

नई दिल्ली:

सबरीमाला मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद भी सियासत जारी है. कोर्ट ने एक तरफ जहां मंदिर में महिलाओं को जाने की इजाजत दी है वहीं कुछ राजनीतिक दल और संगठन इसका भारी विरोध कर रहे हैं. ऐेसे में सवाल उठ रहे हैं कि क्या चुनाव को देखते हुए सबरीमाला मंदिर को लेकर सियासत की जा रही है. इसी मुद्दे पर आज आपके लोकप्रिय चैनल न्यूज नेशन पर शाम पांच बजे खास शो बड़ा सवाल में बहस हो रही है. इस बहस में आप भी ट्विटर और फेसबुक के जरिए हिस्सा लेकर एंकर अजय कुमार और मेहमानों से अपने सवाल पूछ सकते हैं.

इस खास शो में वरिष्ठ वकील रेखा अग्रवाल कानूनी पहलू बताएंगी जबकि कविता श्रीवास्तव महिला कार्यकर्ता के तौर पर अपनी बात रखेंगी. वहीं इस बहस में धर्म गुरू अजय गौतम, हिंदू महसभा से इंदिरा तिवारी, और धर्म गुरु आचार्य विक्रमादित्य भी हिस्सा ले रहे हैं.

सुप्रीम कोर्ट के सभी उम्र के महिलाओं की प्रवेश को सुप्रीम कोर्ट द्वारा अनुमति मिलने के विरोध में शनिवार को कोट्टयम में अयप्पा भक्तों ने मार्च निकाला. इस मार्च में अधिकतर महिलाएं शामिल थी. इनकी मांग है कि राज्य सरकार सुप्रीम कोर्ट के आदेश के खिलाफ पुनर्विचार याचिका दाखिल करे और एक अध्यादेश लेकर आए ताकि मंदिर की परंपरा और रीति-रिवाजों को बचाया जा सके. बता दें कि हाल ही में केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने साफ किया था कि राज्य सरकार सबरीमाला मंदिर को सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर कोई पुनर्विचार याचिका दाखिल नहीं करेगी.

इससे पहले राज्य में कई जगहों पर सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो चुके हैं. विभिन्न हिंदू संगठनों के समर्थकों ने हाल ही में उच्चतम न्यायालय फैसले के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था. अदालत के फैसले के बाद सबरीमाला मंदिर के कपाट को सभी उम्र की महिलाओं के लिए खोला गया था.