logo-image

बाबा रामदेव का बीजेपी सरकार पर तंज, कहा- हम सांप्रदायिक और हिंदू नहीं, आध्यात्मिक भारत बनाना चाहते हैं

योगगुरु स्वामी रामदेव ने मंगलवार को कहा कि देश में राजनीतिक स्थिति बेहद कठिन हो गया है. तीन राज्यों के विधानसभा चुनाव के परिणामों के बाद रामदेव ने यह बयान दिया है.

Updated on: 26 Dec 2018, 06:20 AM

मदुरै:

योगगुरु स्वामी रामदेव ने मंगलवार को कहा कि देश में राजनीतिक स्थिति बेहद कठिन हो गया है. तीन राज्यों के विधानसभा चुनाव के परिणामों के बाद रामदेव ने यह बयान दिया है. उन्होंने बीजेपी सरकार पर परोक्ष रूप से तंज कसते हुए कहा कि वे सांप्रदायिक और हिंदू भारत नहीं, बल्कि आध्यात्मिक भारत बनाना चाहते हैं. कभी नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सरकार के समर्थक माने जाने वाले स्वामी रामदेव ने तमिलनाडु के मदुरै में पत्रकारों को कहा कि देश का अगला प्रधानमंत्री कौन होगा, ये उन्हें नहीं पता है. रामदेव ने अपने राजनीतिक विचारधारा को जाहिर करने से इंकार कर दिया और कहा कि वह न तो किसी का समर्थन करते हैं और न ही विरोध करते हैं.

रामदेव ने कहा, 'राजनीतिक स्थिति कठिन हैं. हम नहीं कह सकते कि अगला प्रधानमंत्री कौन होगा. मैं राजनीति पर ध्यान नहीं लगा रहा हूं. मैं न तो किसी का समर्थन करता हूं और न ही विरोध करता हूं. हम सांप्रदायिक या हिंदू भारत बनाने का लक्ष्य नहीं रखते हैं. हम एक आध्यात्मिक भारत और दुनिया बनाना चाहते हैं.'

बाबा रामदेव ने सांप्रदायिक भारत नहीं बनाने की बात कहकर मौजूदा सरकार पर परोक्ष रूप से निशाना साधा है. इससे पहले भी रामदेव ने कहा था कि मैं सर्वदलीय और निर्दलीय हो गया है, मेरा मन बदल गया है.

और पढ़ें : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ब्रह्मपुत्र पर बोगीबील पुल का किया उद्धाटन, जवानों के आवागमन में आयेगी तेजी

अक्टूबर में बाबा रामदेव ने कहा था कि यूपीए (संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन) हो या एनडीए (राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन), 2009 से मैं 100 फीसदी की ग्रोथ से बढ़ रहा हूं. हालांकि इस सरकार में विकास कुछ तो कम हुआ है.

बाबा रामदेव अपने योग कार्यक्रम को लेकर रामेश्वरम पहुंचे हैं. उन्होंने ट्वीट कर जानकारी दी कि बुधवार सुबह वे अब्दुल कलाम साहब की पवित्र भूमि से लाइव रहेंगे.

देश की अन्य ताज़ा खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें... https://www.newsnationtv.com/india-news