logo-image

गौ रक्षकों के पक्ष में खड़े हुए योग गुरु बाबा रामदेव, कहा- प्रशासन की विफलता की वजह से इन्हें उतरना पड़ा है सड़कों पर

बिना नाम लिए हमला बोलते हुए रामदेव ने कहा कि गौ हत्यारों के खिलाफ कोई कुछ नहीं बोलता यही कारण है कि गौ हत्यारों को प्रोत्साहन मिल रहा है।

Updated on: 13 Aug 2018, 09:08 AM

नई दिल्ली:

योग गुरु बाबा रामदेव गौ रक्षकों के समर्थन में उतर आए हैं। रविवार को जयपुर में एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि गौ तस्करों को रोकने के लिए किसी न किसी तो आगे आना था और जब पुलिस ऐसा कर पाने में असफल रही तो गौ रक्षकों को सड़कों पर आना पड़ा। इस दौरान उन्होंने मांग की कि जो लोग गायों को अवैध रूप से कटवाते हैं उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। हालांकि उन्होंने यह भी जोड़ा कि कुछ गौ रक्षक की ज्यादती के कारण सभी गौ रक्षकों की छवि धूमिल होती है।

बिना किसी का नाम लिए हमला बोलते हुए रामदेव ने कहा कि गौ हत्यारों के खिलाफ कोई कुछ नहीं बोलता यही कारण है कि गौ हत्यारों को प्रोत्साहन मिल रहा है।

सवालिया लहजे में उन्होंने कहा कि बड़ा सवाल यह है कि ऐसे लोगों को बढ़ावा कौन दे रहा है। रामदेव ने कहा कि मुझे लगता है यह कतई नहीं होना चाहिए। योग गुरु ने कहा यदि किसी ने कत्लखाने का लाइसेंस भी ले रखा है, और उसको चला रहा है फिर भी हमलोग इसके पक्षधर नहीं हैं।

इसे भी पढ़ेंः तेलंगाना में बीजेपी को झटका, विधायक टी राजा ने गौ हत्या के मुद्दे पर पार्टी से दिया इस्तीफा 

इस दौरान प्रधानमंत्री की तारीफ करते हुए और देश भर में पूरी तरह से गौ हत्या रोकने की बात करते हुए कहा पीएम मोदी जैसे राष्ट्रभक्त और गौ भक्त देश में और कौन होगा। पीएम को कानून बनाना चाहिए जिससे कि पूरी तरह से गौहत्या पर रोक लगे और गौ माता को कत्लखानों तक जाने से रोका जा सके।