logo-image

आजम खान ने अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थि कलश यात्रा पर ली चुटकी, कही ये बड़ी बात

सिविल एविएशन विभाग के अंतर्गत आने वाले साहिबगंज हार्बर का नाम बदलकर अटल बिहारी वाजपेयी हार्बर, साहिबगंज रखा गया।

Updated on: 26 Aug 2018, 10:02 AM

नई दिल्ली:

देश भर में अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थि कलश घुमाए जाने को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री और समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान ने चुटकी ली है। मीडिया से बात करते हुए आजम खान ने बिना किसी का नाम लिए चुटकी लेते हुए कहा कि अगर मुझे पता चल जाए कि मरने के बाद मेरा इतना सम्मान होगा तो मैं अभी ही मरना चाहुंगा। बाता दें कि आजम ने चुटकी तब ली है जब देश भर में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता वाजपेयी की अस्थि कलश यात्रा निकाल रहे हैं।

अस्थि कलश घुमाने को लेकर जहां विपक्षी पार्टियां इसे वोट के लिए राजनीति बता रही है वहीं बीजेपी का कहना है कि वह अपने नेता को इस कदर सम्मान देना चाहती है कि देश के हर लोग उन्हें याद करें।

वहीं अलग अलग राज्यों ने अटल बिहारी वाजपेयी नाम पर कई संस्थानों और सड़कों का नामकरण किया है। झारखंड में रघुबर सरकार ने पलामू स्थित मेडिकल कॉलेज का नाम बदलकर अटल बिहारी वाजपेयी मेडिकल कॉलेज, पलामू कर दिया है।

इसे भी पढ़ेंः अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर बीजेपी की राजनीति कहां तक जायज, क्यों बदले जा रहे हैं जगहों के नाम

इसके अलावा सिविल एविएशन विभाग के अंतर्गत आने वाले साहिबगंज हार्बर का नाम बदलकर अटल बिहारी वाजपेयी हार्बर, साहिबगंज रखा गया। वहीं झारखंड के देवघर में निर्माणाधीन एयरपोर्ट का नाम बदलकर अटल बिहारी वाजपेयी एयरपोर्ट कर दिया गया।