logo-image

अयोध्या में दिखी हिंदू-मुस्लिम एकता की मिसाल, दोनों पक्षकारों ने एक-दूसरे को लगाया रंग

वहीं होली पर इस केस के दोनों पक्षकार इकबाल अंसारी और महंत धर्म दास ने एक-दूसरे को अबीर गुलाल लगाकर होली खेली.

Updated on: 21 Mar 2019, 12:02 PM

नई दिल्ली:

भारत एकमात्र ऐसा देश है जहां विभिन्न संस्कृति, जाति और कई धर्म पाए जाते हैं. इसी के साथ भारत सौहार्द और गंगा-जमुना तहजीब के लिए भी दुनिया में अपनी एक अलग जगह बनाए हुआ है. जिसका ताजा उदाहरण होली की पूर्व संध्या पर अयोध्या में देखा गया. जहां हिंदू-मुस्लिम एकता की मिसाल दिखाते हुए दोनों पक्षों ने जमकर होली खेली. एक तरफ जहां अयोध्या भूमि का विवाद पर हर जगह तनाव और घमासान देखने को मिलता है. वहीं होली पर इस केस के दोनों पक्षकार इकबाल अंसारी और महंत धर्म दास ने एक-दूसरे को अबीर गुलाल लगाकर होली खेली.

और पढ़ें: अयोध्या भूमि विवाद : पढ़ें सुप्रीम कोर्ट के आदेश की 7 बड़ी बातें

इस मौके पर बाबरी मस्जिद के पक्षकार इकबाल अंसारी ने एएनआई से बात करते हुए कहा, 'मानवता हमारी प्राथमिकता है. आप हमें अपने वोट के लिए अलग नहीं कर सकते हैं. हमारा उद्देश्य एक साथ रहना है.' उन्होंने सुप्रीम कोर्ट से इस मुद्दें पर अंतिम फैसला लेने का भी अनुरोध किया.

वहीं हिंदू पक्षकार महंत धर्म दास ने कहा, 'हमारे मुस्लिम भाई भी हमारे साथ हैं. वो भी चाहते हैं कि सुप्रीम कोर्ट यहां मंदिर का निर्माण करें.'

ये भी पढ़ें: फैजाबाद में अयोध्या राम मंदिर विवाद पर मध्यस्थता की प्रक्रिया शुरू

बता दें कि बीते 8 मार्च को सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या भूमि विवाद मामले पर को सुलझाने के लिए तीन सदस्यीय समिति द्वारा मध्यस्थता का आदेश दिया था. इस समिति के अध्यक्ष सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश एफ.एम.आई कलीफुल्ला होंगे और उनके साथ आर्ट ऑफ लीविंग के संस्थापक श्री श्री रवि शंकर और वरिष्ठ वकील श्रीराम पंचू इसके सदस्य है.