logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

राम मंदिर पर सियासत तेज, शिवसेना ने दिया केंद्र सरकार को दी चेतावनी, किया बड़ा ऐलान

अब राम मंदिर को लेकर शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने ऐलान किया है कि दीपावली के बाद वो लाखों शिवसैनिक के साथ अयोध्या जाएंगे और राम मंदिर निर्माण का कार्य शुरू करेंगे.

Updated on: 06 Oct 2018, 09:57 AM

नई दिल्ली:

वैसे तो हमारे देश में धर्म और सियासत के संगम को साथ देखना आम बात है लेकिन जब इस संगम में अचानक ही उफान उठने लगे तो समझ लीजिए चुनाव आस-पास ही है. देश में जैसे-जैसे 2019 लोकसभा चुनाव नजदीक आ रहा है वैसे ही अयोध्या में राम मंदिर बनाने को लेकर सियासत तेज हो गई है.

अब राम मंदिर को लेकर शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने ऐलान किया है कि दीपावली के बाद वो लाखों शिवसैनिक के साथ अयोध्या जाएंगे और राम मंदिर निर्माण का कार्य शुरू करेंगे.

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि सरकार राम मंदिर पर धोखा दे रही है. उसे चाहिए कि अध्यादेश लाकर राम मंदिर का निर्माण कराए. यह वही सरकार है जो राम मंदिर के नाम पर वोट मांग कर सत्ता में आई है.'

और पढ़ें: अयोध्या मसले पर वसीम रिजवी का बड़ा बयान, कहा- हिंदुस्तान की जमीन पर बाबरी ढांचा कलंक 

उद्धव ने कहा,'राम मंदिर निर्माण कराने को लेकर सरकार के निर्णय में हम भी शामिल होंगे. सरकार अध्यादेश लाए. जब बाबरी गिराने के लिए न्यायालय से नहीं पूछा गया को राम मंदिर बनाने के लिए क्यों कोर्ट का इंतजार किया जा रहा है.

शिवसेना ने मुंबई के कई इलाकों में 'चलो अयोध्या, चलो वाराणसी' के पोस्टर भी लगाए हैं.

गौरतलब है कि शिवसेना के संस्थापक बाला साहेब ठाकरे की पुण्यतिथि 17 नवंबर को पड़ती है और ऐसे में ठाकरे ने अयोध्‍या और काशी की यात्रा का ऐलान बीजेपी पर दबाव बढ़ाने के लिए किया है.

और पढ़ें: अयोध्या में राम मंदिर के मुद्दे पर बीजेपी से दो-दो हाथ के मूड में शिवसेना, उद्धव ठाकरे करेंगे शिलान्यास 

इससे पहले सामना को दिए साक्षात्कार में भी उद्धव ने वाराणसी और अयोध्या जाने की बात कही थी. इस दौरान उद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी और बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह पर जमकर हमला बोला था.

उन्होंने कहा कि वह 'मोदी के सपनों के लिए नहीं, आम आदमी के सपनों के लिए लड़ रहे हैं.'