logo-image

विवादों में सलमान नदवी, अमरनाथ ने कहा- अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के बदले मांगा पद, पैसा और जमीन

अमरनाथ ने आरोप लगाते हुए कहा कि नदवी ने अयोध्या में राममंदिर निर्माण के लिये 200 एकड़ जमीन, राज्यसभा सांसद और 1,000 करोड़ रुपये मांग की है।

Updated on: 15 Feb 2018, 01:05 PM

नई दिल्ली:

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (एआईएमपीएलबी) के पूर्व सदस्य मौलाना सलमान हसन नदवी पर एक बार फिर गंभीर आरोप लगा है। नदवी पर मंदिर के बदले पैसे लेने का आरोप अयोध्या सदभावना समन्वय समिति के अध्यक्ष अमरनाथ मिश्रा ने लगाया है।

अमरनाथ ने आरोप लगाते हुए कहा कि नदवी ने अयोध्या में राममंदिर निर्माण के लिये 200 एकड़ जमीन, राज्यसभा की सदस्यता और 1,000 करोड़ रुपये की मांग की है।

फिलहाल हसन नदवी को ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड से हटा दिया गया है। अमरनाथ ने बताया कि पांच फरवरी को लखनऊ के नदवा कॉलेज में उनकी मौलाना नदवी से मुलाकात हुई थी।

अमरनाथ ने कहा, 'वह मक्का की तरह अयोध्या और लखनऊ में भी एक मस्जिद बनाना चाहते हैं। इसके लिये उन्होंने ऐसा प्रस्ताव रखा था। नदवी ने श्री श्री रविशंकर से मुलाकात के दौरान विवादित जमीन पर राम मंदिर बनाने और मस्जिद को दूसरी जगह शिफ्ट करने का फॉर्मूला दिया था।'

अयोध्या सदभावना समन्वय समिति को श्री श्री रविशंकर की पहल पर बनाया गया था। समिति बनाने के पीछे का मुख्य कारण है अयोध्या विवाद को कोर्ट के बाहर सुलझाने की कोशिश करना।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें