राम मंदिर निर्माण के लिए अयोध्या से शुरू होगी 'राम राज्य रथयात्रा'

'राम राज्य रथ यात्रा' 6 राज्यों से होते हुए यात्रा करीब 6000 किलोमीटर की दूरी तय करने के बाद 24 मार्च को रामेश्वरम पहुंचेगी।

  |   Updated On : February 13, 2018 02:42 PM

नई दिल्ली:  

उत्तर प्रदेश के अयोध्या से मंगलवार को रामेश्वरम के लिए 'राम राज्य रथ यात्रा' निकलेगी। 6 राज्यों से होते हुए यात्रा करीब 6000 किलोमीटर की दूरी तय करने के बाद 24 मार्च को रामेश्वरम पहुंचेगी।

विश्व हिन्दू परिषद मुख्यालय कारसेवकपुरम में संवाददाताओं से बातचीत में बताया गया कि अयोध्या की यह रथ यात्रा पूरी तरह से अराजनीतिक है। इस यात्रा में कई हिन्दू वादी संगठन मदद कर रहे हैं।

मीडिया से बातचीत के दौरान बताया गया कि रथ यात्रा की शुरुआत सबसे पहले 1999 में जगद्गुरू स्वामी सत्यानंद सरस्वती जी ने की थी। उन्होंने बताया कि जो रामदास मिशन सोसाइटी के संस्थापक भी थे।

रथ यात्रा का उद्देशय है कि 10 लाख लोगों से ज्यादा लोगों से संपर्क किया जाएगा और उन लोगों से हस्ताक्षर भी लिया जाएगा। इस हस्ताक्षर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और राष्ट्रपति को सौंपेंगे और अयोध्या में भव्य मंदिर के निर्माण की बात करेंगे।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

First Published: Tuesday, February 13, 2018 09:25 AM

RELATED TAG: Yogi Adityanath, Vhp, Ram Temple, Ram Rajya Rath Yatra, Ayodhya,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो