logo-image

फिर गहराया नकदी संकट, पूर्वोत्तर के ज्यादातर ATM में कैश की भारी कमी

देश के कई राज्यों में एक बार फिर नकदी संकट गहरा गया है। पूर्वोत्तर के ज्यादातर राज्यों के एटीएम में कैश की भारी कमी हो गई है।

Updated on: 05 May 2018, 07:54 PM

नई दिल्ली:

देश के कई राज्यों में एक बार फिर नकदी संकट गहरा गया है। पूर्वोत्तर के ज्यादातर राज्यों के एटीएम में कैश की भारी कमी हो गई है।

बैंक के अधिकारियों के मुताबिक गुवाहाटी में रिजर्व बैंक के कैश आपूर्ति में कमी की वजह से ज्यादातर एटीएम में कैश नहीं पहुंच पा रहा है।

गौरतलब है कि इससे पहले भी कैश की कमी की वजह से कई राज्यों के एटीएम पूरी तरह खाली हो गए थे और लोगों को कैश की कमी से जूझना पड़ा था।

और पढ़ें- दिल्ली: दो महीने में मकबरे को बनाया मंदिर, अंदर स्थापित की मूर्तियां

अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मेघालय और मिजोरम जैसे राज्यों के एटीएम में इस महीने के पहले हफ्ते से ही कैश की किल्लत है जिससे लोगों में बेहद नाराजगी है।

कैश की कमी को लेकर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के रीजनल मैनेजर दीपक चौधरी ने कहा, 'हमें व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने के लिए एटीएम में फ्रेश नोट्स डालने चाहिए लेकिन बैंक के पास पुराने नोट्स ही है। हमने गुवाहाटी में RBI से कहा है कि अलग-अलग मूल्य के फ्रेश नोज भेजे ताकि इस दिक्कत को दूर किया जा सके। अगले हफ्ते तक इन राज्य में कैश की स्थिति सुधरने की उम्मीद है।'

और पढ़ें: आरा में अपराधियों ने दो युवक को गोली मारकर की हत्या