logo-image

बीजेपी मुख्यालय के अलावा इस जगह पर भी कर सकते हैं अटल बिहारी वाजपेयी के अंतिम दर्शन, दोपहर 1 बजे निकलेगी अंतिम यात्रा

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन से पूरे देश में शोक की लहर है। आज भारत रत्न अटल को राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी जाएगी।

Updated on: 17 Aug 2018, 12:06 PM

नई दिल्ली:

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन से पूरे देश में शोक की लहर है। आज भारत रत्न अटल को राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी जाएगी। बीजेपी मुख्यालय में 9 बजे से अटल बिहारी वाजपेयी का पार्थिव शरीर अंतिम दर्शन के लिए रखा गया है। अगर आप यहां उनके अंतिम दर्शन नहीं कर पाते हैं तो राष्ट्रीय स्मृति स्थल पर जाकर अंतिम दर्शन कर सकते हैं।

राष्ट्रीय स्मृति के आस पास दिल्ली पुलिस के करीब 4000 जवान तैनात रहेंगे। इसके अलावा रेपिड एक्शन फोर्स (RAF), बीएसएफ(BSF) और सीआरपीएफ (CRPF), आईटीबीपी (ITBP) की कई कम्पनियां तैनात की गई है। गेट नंबर चार से अंतिम संस्कार देखने के लिए आम लोगों को एंट्री दी जाएगी।

अटल बिहारी वाजपेयी के समाधि स्थल के आस पास लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है। इसके साथ ही स्मृति स्थल के पास और स्मृति स्थल के बाहर बड़ी-बड़ी एलईडी (LED) स्क्रीन लगाई गई हैं जिसके जरिये लोग अंतिम दर्शन को देख सकेंगे। वीवीआईपी (VVIP) मूवमेंट वाले रास्ते पर लगातार पुलिस पेट्रोलिंग की जा रही है।

देखिए तस्वीरें: अटल बिहारी वाजपेयी के अनछुए पहलू, तस्वीरों में पूरा सफर

आपको बता दें कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि कृष्णा मेनन मार्ग स्थित आवास पर सुबह साढ़े सात बजे से साढ़े आठ बजे तक अटल बिहारी वाजपेयी के अंतिम दर्शन किए जा सकेंगे। इसके बाद सुबह नौ बजे वाजपेयी के पार्थिव शरीर को बीजेपी मुख्यालय ले जाया जाएगा, जहां से एक बजे उनकी अंतिम यात्रा निकाली जाएगी। इसके बाद दिल्ली स्थित राष्ट्रीय स्मृति स्थल पर गुरुवार शाम उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।