logo-image

तमिलनाडु: लोकसभा चुनाव से पहले AIADMK-BJP गठबंधन के संकेत, पन्नीरसेल्वम बोले- हमें गुरेज नहीं

मीडिया के एक सवाल के जवाब में पन्नीरसेल्वम ने गठबंधन को लेकर कहा कि 'चुनाव के समय कुछ भी हो सकता है. हमें गठबंधन से कोई गुरेज नहीं है.'

Updated on: 15 Jan 2019, 08:40 AM

नई दिल्ली:

तमिलनाडु की सत्ताधीन पार्टी AIADMK (ऑल इंडिया द्रविड़ मुनेत्र कड़गम) के समन्वयक और राज्य के उपमुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम ने आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए BJP (भारतीय जनता पार्टी) के साथ गठबंधन के संकेत दिए हैं. मीडिया के एक सवाल के दौरान गठबंधन को लेकर उन्होंने कहा कि 'चुनाव के समय कुछ भी हो सकता है. हमें गठबंधन से कोई गुरेज नहीं है.' उपमुख्यमंत्री के इस बयान से लगता है कि AIADMK जल्द ही बीजेपी के साथ गठबंधन करने की तैयारी में है.

दरअसल पत्रकारों ने पन्नीरसेल्वम से प्रधानमंत्री मोदी के उस बयान पर प्रतिक्रिया मांगा था जिसमें उन्होंने कहा था कि बीजेपी अपने पुराने सहयोगियों की हमेशा कद्र करती है. प्रधानमंत्री ने यह भी कहा था कि बीजेपी हमेशा गठबंधन के लिये तैयार रही है.

जिसके जवाब में पन्नीरसेल्वम ने कहा कि AIADMK आगामी लोकसभा चुनाव में समुचित गठबंधन, मेगा गठबंधन और लोगों के पसंदीदा गठबंधन की घोषणा करेगा. उन्होंने कहा कि जब भी संसदीय या स्थानीय निकाय चुनावों की घोषणा होती है तब एआईएडीएमके पूरी तैयारी के साथ लड़ने और जीतने के लिए तैयार रहती है.

राज्य की 39 लोकसभा सीटों के लिए कांग्रेस और डीएमके के गठबंधन के अलावा बीजेपी और एआईएडीएमके के गठबंधन की संभावना जताई जा रही है.

इसी बीच BJP की राज्य ईकाई के अध्यक्ष तमिलिसाई सौंदर्यराजन ने कहा है कि उनकी पार्टी कांग्रेस-डीएमके गठबंधन में शामिल दलों के अलावा किसी भी दल के साथ गठबंधन के लिए तैयार है.

और पढ़ें- मुंबई आतंकवादी हमले का आरोपी तहव्वुर राणा लाया जा सकता है भारत: सूत्र

सौंदर्यराजन ने कहा कि BJP उन्हीं पार्टियों के साथ गठबंधन करेगी जिनका पीएम मोदी के नेतृत्व में विश्वास है और जो विकास के अजेंडे और सुशासन के मार्ग पर चलने के लिए तैयार हैं.