logo-image

चुनाव के नतीजों के बाद राज ठाकरे ने कहा, 'पप्पू' अब 'परम पूज्य' हो गए हैं

विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के प्रदर्शन को देखने के बाद राज ठाकरे ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जिन्हें विपक्षी दलों द्वारा 'पप्पू' बुलाया जाता था, वे अब 'परम पूज्य' हो गए हैं.

Updated on: 12 Dec 2018, 08:05 AM

मुंबई:

मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की हुई शानदार वापसी पर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) प्रमुख राज ठाकरे ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जिन्हें विपक्षी दलों द्वारा 'पप्पू' बुलाया जाता था, वे अब 'परम पूज्य' (सबसे अधिक सम्मान पाने वाला) हो गए हैं. एमएनएस प्रमुख का यह बयान बीजेपी शासित तीनों राज्यों में कांग्रेस को मिली बढ़त के बाद आया. बता दें 15 सालों से छत्तीसगढ़ में सत्ता में कायम बीजेपी सिर्फ 15 सीटों पर सिमटकर रह गई. वहीं राजस्थान और मध्य प्रदेश में भी कांग्रेस की सरकार बनने की पूरी संभावना है.

राज ठाकरे ने कहा, 'गुजरात में राहुल गांधी अकेले थे, कर्नाटक और अब भी. अब पप्पू परम पूज्य हो गए हैं. क्या उनके नेतृत्व को राष्ट्रीय स्तर पर स्वीकार किया जाएगा, ये आप देख रहे हैं.'

इसके अलावा ठाकरे ने विधानसभा चुनावों में बीजेपी को मिली हार के बाद उन्होंने निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के व्यवहार के कारण बीजेपी को हारना ही था.

उन्होंने कहा, 'यह तो होना ही था... पिछले 4 सालों में जिस तरीके से अमित शाह और मोदी जी ने व्यवहार किया. यह भारत के लिए लोगों के लिए पूरी तरह से साफ हो गया है कि वे सभी मोर्चों पर विफल हो चुके हैं और उनके पास दिखाने के लिए कुछ नहीं है. इसलिए वे राम मंदिर का कार्ड खेल रहे हैं लेकिन लोग ज्यादा तेज हैं.'

और पढ़ें : Assembly Election Result: जनता मोदी के काम से खुश नहीं, 2019 में भी बीजेपी को हराएंगे: राहुल

गौरतलब है कि 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव के आए नतीजों में छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने भारी बहुमत से जीत हासिल की है. वहीं राजस्थान और मध्यप्रदेश में पार्टी बहुमत के करीब है. हालांकि तेलंगाना और मिजोरम में उसे तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) और मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) के हाथों हार का सामना पड़ा है. तेलंगाना और मिजोरम में बीजेपी भी फिसड्डी साबित हुई और इन दोनों जगहों पर पार्टी को 1-1 सीटें हासिल हुई.