logo-image

Assembly Elecion Result 2017: गोवा और उत्तराखंड ने नोटा का बटन सबसे ज्यादा दबाया

विधानसभा चुनावों में गोवा के मतदाताओं ने नोटा बटन दबाकर कर के गोवा को शीर्ष पर ला दिया है। गोवा में कुल 1.2 प्रतिशत लोगों ने नोटा का बटन दबाकर किसी भी पार्टी पर अपना विश्वास नहीं जताया।

Updated on: 11 Mar 2017, 06:21 PM

नई दिल्ली:

गोवा विधानसभा चुनाव के 40 सीटों पर मतगणना बस कुछ ही समय में पूरी हो जाएगी। रुझान के साथ-साथ लगभग आधी से ज्यादा सीटों के नतीजे आ गए हैं। मुकबला त्रिशंकु हो गया है। बीजेपी-कांग्रेस दोनों की स्थित बराबर बनी हुई है। लेकिन इस मुकाबले में सबसे बड़ा रोल निभाया है नोटा ने।

विधानसभा चुनावों में गोवा के मतदाताओं ने नोटा बटन दबाकर कर के गोवा को शीर्ष पर ला दिया है। गोवा में कुल 1.2 प्रतिशत लोगों ने नोटा का बटन दबाकर किसी भी पार्टी पर अपना विश्वास नहीं जताया। गोवा के बाद दूसरे नंबर पर उत्तराखंड का नंबर आता है। उत्तराखंड में कुल 1 प्रतिशत लोगों ने नोटा का इस्तेमाल किया।

यह भी पढ़ें- गोवा के मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पारसेकर मंड्रेम विधानसभा से हारे

वहीं उत्तर प्रदेश विधानसाभा में भाजपा ने भारी बहुमत के साथ जीत दर्ज की है। लेकिन उत्तर प्रदेश में भी कुल 0.9 प्रतिशत लोगों ने नोटा पर अपना वोट दर्ज किया। वहीं पंजाब में 0.7 प्रतिशत और मणिपुर में 0.5 प्रतिशत लोगों ने नोटा का बटन दबाया।

गोवा में कुल मिलाकर 40 विधानसभा सीटें हैं जिसमें 250 उम्मीदवार खड़े हुए थे। उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों में 4800 उम्मीदवारों ने अपनी किस्मत आजमायी थी। उत्तराखंड की 70 सीटों पर कुल 600 और मणीपुर की 60 सीटों पर 100 उम्मीदावर अपनी उम्मीदवारी लेकर खड़े हुए थे। वहीं पांचवें राज्य पंजाब की 117 सीटों पर 1100 उम्मीदवारों ने किस्मत अजमायी।

यह भी पढ़ें- Live विधानसभा चुनाव परिणाम 2017:यूपी में खत्म हुआ बीजेपी का वनवास, दिल्ली में मन रही दीवाली