logo-image

कैंसर पर असम के मंत्री की थ्योरी, कहा- 'पाप' की वजह से होता है रोग, यह है ईश्वर का न्याय

हिमंत विश्व शर्मा ने चिदंबरम पर अपने बयान के गलत बयानी का आरोप लगाया। उनके अनुसार उन्‍होंने बस यह कहा था कि हिंदू धर्म में यह मान्‍यता है कि पिछले जन्‍म के कर्मों से मनुष्‍य के दु:ख जुड़े हुए हैं।

Updated on: 23 Nov 2017, 11:53 AM

highlights

  • असम के स्वास्थ्य मंत्री हेमंत बिस्व सरमा कैंसर की बीमारी पर विवादित बयान घिरे

  • पाप की वजह से लोगों को कैंसर होते हैं, यह ईश्वर का न्याय है' बयान को विपक्ष ने बताया बेहद हास्याप्रद और तर्कहीन

नई दिल्ली:

असम के स्वास्थ्य मंत्री हेमंत बिस्व सरमा ने कैंसर की बीमारी पर विवादित बयान देकर अपने लिए मुसीबत खड़ी कर ली है। शर्मा ने बुधवार को ट्वीट कर कहा, 'कुछ लोग कैंसर जैसी घातक बीमारियों से इसलिए ग्रस्त हैं, क्योंकि उन्होंने अतीत में पाप किये हैं और यह 'ईश्वर का न्याय' है।'

उनके ट्वीट के बाद सभी आश्चर्य में पड़ कि मंत्री ने ये क्या बयान दे दिया है। दरअसल, कैंसर बीमारी के लिए उन्होंने जो वजह बताई है, वह बेहद हास्याप्रद और तर्कहीन है।

हेमंत बिस्व सरमा के विवादित बयान के बाद पूर्व वित्‍त मंत्री व कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने जवाबी ट्वीट कर उन पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, 'असम के मंत्री शर्मा कहते हैं कि कैंसर पापों के लिए ईश्वर का इंसाफ है। व्यक्ति के दल बदलने से भी यही होता है।'

और पढ़ें: चिदंबरम का असम के मंत्री पर निशाना कहा- पार्टी बदलने से भी यही होता है

इसके बाद सरमा भी ट्वीट कर कांग्रेस पार्टी पर हमलावर हो गए। हेमंत बिस्व सरमा ने चिदंबरम पर अपने बयान के गलत बयानी का आरोप लगाया। उनके अनुसार उन्‍होंने बस यह कहा था कि हिंदू धर्म में यह मान्‍यता है कि पिछले जन्‍म के कर्मों से मनुष्‍य के दु:ख जुड़े हुए हैं।

इसके साथ ही हेमंत बिस्व सरमा ने चिदंबरम से पूछा कि क्‍या आप यह नहीं मानते हैं? बिल्‍कुल आपकी पार्टी में मुझे नहीं मालूम कि हिंदू धर्म दर्शन पर बात होती भी है?

बता दें इस टिप्पणी के बाद से शर्मा सोशल मीडिया पर लोगों के निशाने पर आ गए हैं। मंत्री ने मंगलवार को यहां शिक्षकों को नियुक्ति पत्र वितरित करने के लिए आयोजित कार्यक्रम में कहा कि 'जब हम पाप करते हैं तो भगवान हमें सजा देता है।

कई बार हम देखते हैं कि युवाओं को कैंसर हो गया या कोई युवा हादसे का शिकार हो गया। अगर आप पृष्ठभूमि देखेंगे तो आपको पता चलेगा कि यह ईश्वर का न्याय है और कुछ नहीं। हमें ईश्वर के न्याय का सामना करना होगा।

और पढ़ें: कांग्रेस और हार्दिक के बीच 'आरक्षण डील' पर उठे सवाल, BJP ने बताया मजाक