logo-image

असम में बाढ़ से मरने वालों की संख्या 65 के पार, सीएम ने दिए राहत में तेजी के आदेश

असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि प्रभावित परिवारों को बिना देरी किए राहत सामग्री मुहैया कराई जाए।

Updated on: 18 Jul 2017, 12:00 AM

highlights

  • असम में बाढ़ से मरने वालों की संख्या 65 के पार
  • सीएम सोनोवाल ने दिए राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश

 

नई दिल्ली:

असम में आई भयानक बाढ़ में मरने वाली की संख्या बढ़कर 65 हो गई है। राज्य के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि प्रभावित परिवारों को बिना देरी किए राहत सामग्री मुहैया कराई जाए।

असम सचिवालय में हालात की समीक्षा करने के दौरान सोनोवाल ने कहा, 'जो लोग राहत शिविरों में नहीं हैं, लेकिन बाढ़ से प्रभावित हैं, उन्हें भी राहत सामग्री जरूर दी जाए।'

उन्होंने अधिकारियों को बाढ़ से क्षतिग्रस्त हुए मकानों और घरों की मरम्मत और पुननिर्माण कराने के लिए कदम उठाने के निर्देश दिए। असम के राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एएसडीएमए) के अनुसार, बाढ़ से सोमवार तक 17 जिलों के कुल 764,000 लोग प्रभावित थे।

ये भी पढ़ें: पूर्वोतर में बाढ़ से 17 लाख लोग प्रभावित

मुख्यमंत्री ने कहा, 'पीडब्ल्यूडी विभाग की मदद से बाढ़ से क्षतिग्रस्त हुई सड़कों और पुलों की मरम्मत की जानी चाहिए, ताकि जल्द से जल्द संचार सुविधाएं बहाल की जा सकें।'

उन्होंने कहा, 'बाढ़ से प्रभावित इलाकों में जिला कृषि अधिकारियों के साथ समन्वय कर किसानों को अच्छे बीज मुहैया कराए जाने चाहिए। असम में बाढ़ से 70 से ज्यादा जानवरों की मौत भी हो चुकी है।

ये भी पढ़ें: नॉर्थ-ईस्ट में बाढ़ से 58 जिले प्रभावित, रिजिजू ने लिया हालात का जायजा