logo-image

असम: उल्फा उग्रवादियों ने हार्डवेयर स्टोर में किया ब्लास्ट, 2 की मौत

असम के सिवसागर जिले में युनाइटेड लिबरेशन फ्रंट ऑफ असम (उल्फा) के वार्ता-विरोधी गुट के संदिग्ध उग्रवादियों ने विस्फोट किया.

Updated on: 22 Nov 2018, 11:58 PM

गुवाहाटी:

असम के सिवसागर जिले में युनाइटेड लिबरेशन फ्रंट ऑफ असम (उल्फा) के वार्ता-विरोधी गुट के संदिग्ध उग्रवादियों ने विस्फोट किया. इसमें दो व्यक्तियों की मौत हो गई. पुलिस ने कहा कि यह विस्फोट एक हार्डवेयर स्टोर में हुआ, जो कमल अग्रवाल का है. पुलिस ने कहा, 'विस्फोट में अग्रवाल गंभीर रूप से घायल हो गए और स्टोर में मौजूद एक ग्राहक की मौके पर ही मौत हो गई. बाद में अग्रवाल की अस्पताल में मौत हो गई.' सिवसागर के पुलिस अधीक्षक सुबोध कुमार सोनोवाल ने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है और विस्फोट की विस्तृत जानकारी प्रारंभिक जांच के बाद देगी. 

स्थानीय लोगों का कहना है कि उल्फा उग्रवादियों के वार्ता-विरोधी गुट ने अग्रवाल व उनके भाई को धमकी देकर अवैध वसूली की मांग की थी. वार्ता-विरोधी उल्फा गुट ने 1 नवंबर को तिनसुकिया जिले में हिंदू बंगालियों के एक समूह पर हमला किया था, जिसमें पांच व्यक्ति मारे गए थे.

और पढ़ें: अंडमान: सेंटिनल द्वीप पहुंचे अमेरिकी नागरिक की हत्या, 7 दिन की पुलिस कस्टडी में तीन आरोपी

असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने घटना की कड़ी निंदा की है और कहा है कि दोषी बख्शे नहीं जाएंगे. मुख्यमंत्री फिलहाल नई दिल्ली में हैं. उन्हें घटना को कायरतापूर्ण कार्रवाई बताया है. उन्होंने कहा कि राज्य के पुलिस प्रमुख को घटना के दोषियों को पकड़ने लिए तुरंत कदम उठाने को कहा गया है.