logo-image

गुवाहाटी रेलवे स्टेशन से 31 बांग्लादेशी नागरिक गिरफ्तार, पिछले 3 साल से बैंगलोर में रहकर करते थे काम

पुलिस के अनुसार यह सभी बांग्लादेशी पिछले 3 साल से बैंगलोर में रहकर काम कर रहे थे. पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

Updated on: 15 Oct 2018, 06:23 PM

नई दिल्ली:

असम में NRC लिस्ट जारी होने के बाद से राज्य में घुसपैठियों को लेकर तलाशी अभियान तेज हो गया है. इसी अभियान के चलते सोमवार को गुवाहाटी रेलवे स्टेशन से जीआरपी ने 31 बांग्लादेशी घुसपैठियों को गिरफ्तार कर लिया है. यह सभी घुसपैठिये गुवाहाटी रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर एक पर थे और अगरतला के रास्ते वापस बांग्लादेश जाने की तैयारी में थे.

पुलिस के अनुसार यह सभी बांग्लादेशी पिछले 3 साल से बैंगलोर में रहकर काम कर रहे थे. पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

पुलिस ने बताया कि सोमवार की सुबह प्लेटफार्म नंबर एक पर गुवाहाटी रेलवे स्टेशन पर नियमित तलाशी अभियान के दौरान एक स्थान पर काफी संख्या में संदिग्ध लोग दिखे. जब उनसे पूछताछ की गई तो वो सभी कुछ भी बोल नहीं पा रहे थे. इतना ही नहीं जब उनसे परिचय पत्र मांगा गया तो वह दिखाने में भी सभी असफल रहे. जिसके बाद सभी को हिरासत में लेकर गुवाहाटी रेलवे स्टेशन जीआरपी थाने लाकर पूछताछ शुरू की गई.

और पढ़ें: बीजेपी बंगाल में भी चाहती है एनआरसी, उठे रहे हैं विरोध के स्वर

इससे पहले प्रधान न्यायाधीश न्यायमूर्ति रंजन गोगोई, न्यायमूर्ति एस के कौल और न्यायमूर्ति के एम जोसेफ की पीठ ने त्रिपुरा पीपुल्स फ्रंट (टीपीएफ) की ओर से दायर अर्जी पर विचार किया, जिसमें अवैध प्रवासियों की पहचान के लिए एनआरसी में त्रिपुरा के नागरिकों के पंजीकरण की मांग की गई है. 

केंद्र सरकार ने 30 जुलाई को असम में एनआरसी सूची का दूसरा मसौदा प्रकाशित किया था जिसमें 3.29 करोड़ लोगों में से 2.89 करोड़ लोगों के नाम शामिल किए गए. असम के लिए एनआरसी का पहला मसौदा बीते 31 दिसंबर और एक जनवरी की दरम्यानी रात प्रकाशित किया गया था.