logo-image

मॉब लिंचिंग पर असदुद्दीन ओवैसी सदन में पेश करेंगे निजी विधेयक

हैदराबाद से सांसद और ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने एक निजि विधेयक तैयार किया है। इस विधेयक को वे जल्द ही लोकसभा में पेश करेंगे।

Updated on: 18 Jul 2017, 05:15 PM

नई दिल्ली:

हैदराबाद से सांसद और ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने एक निजि विधेयक तैयार किया है। इस विधेयक को वे जल्द ही लोकसभा में पेश करेंगे। इस बिल के लिए उन्होंने लोकसभा को नोटिस भी दे दिया है।

दरअसल लोकसभा सदस्य ओवैसी ने देश में भीड़ से हो रही हिंसाओं पर एक निजी सदस्यीय विधेयक पेश करने की तैयारी की है। इस बात की जानकारी उन्होंने एक ट्वीट करके दी है। असदुद्दीन ने इस विधेयक में भीड़ से हिंसा की रोकथाम और दंड दोनों के प्रावधान रखे हैं।

ओवैसी ने यह भी बताया कि लोकसभा सचिवालय ने बिल संबंधी उनका नोटिस स्वीकार भी किया है। इस बात के सबूत के लिए उन्होंने वह लेटर भी ट्वीट किया है जिसमें सचिवालय ने उनके बिल को पेश करने की मंजूरी दी है।

और पढ़ें: जम्मू-कश्मीर की तर्ज पर कर्नाटक चाहता है अलग झंडा, सिद्धारमैया सरकार ने बनाई कमेटी

बता दें कि कुछ दिनों पहले ही असदुद्दीन ने 'भीड़-तंत्र और भीड़ द्वारा हिंसा' को कंट्रोल करने के लिए एक निजी सदस्यीय विधेयक पेश करने की बात कही थी। उन्होंने देशभर में हो रही कथित गोरक्षा और गोरक्षकों द्वारा कथित हिंसा और हत्याओं पर चिंता जाहिर की थी।

ओवैसी ने आरोप लगाया है कि गोरक्षकों को बीजेपी और संघ से सपोर्ट मिल रहा है। वहीं उन्होंने यह भी कहा कि कानून का शासन सुनिश्चित करना सरकार की जिम्मेदारी है। ॉ

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

और पढ़ें: निजता का अधिकार मामले पर SC की 9 सदस्यीय पीठ लेगी फैसला