logo-image

ओवैसी ने तेलंगाना सीएम चंद्रशेखर राव की तरफ इशारों में बढ़ाया दोस्ती का हाथ

तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने राष्ट्रीय राजनीति में प्रवेश करने के संकेत देते हुए कहा कि मैं राष्ट्रीय राजनीति में भाग लेने के लिए उत्सुक हूं।

Updated on: 04 Mar 2018, 03:29 PM

नई दिल्ली:

बीजेपी के बढ़ रहे प्रभाव और 2019 लोकसभा चुनाव के मद्देनज़र क्षेत्रीय पार्टियां अब गठबंधन की पहल करती नज़र आ रही है।

इसी क्रम में रविवार को ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन (AIMIM) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने इशारों-इशारों में तेलांगना के मुख्यमंत्री की तरफ दोस्ती का हाथ बढ़ाया है।

ओवैसी ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की तारीफ़ करते हुए कहा, 'मैं तेलंगाना सीएम की बात का समर्थन करता हूं। उन्होंने ठीक ही कहा है कि देश अब बीजेपी सरकार से त्रस्त हो गई है। वहीं कांग्रेस देश हित में अच्छा विकल्प नहीं है और न आगे हो सकता है। के चंद्रशेखर राव ने पिछले 4 साल के शासनकाल में राज्य में बढ़िया काम किया है।'

बता दें कि इससे पहले के तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने राष्ट्रीय राजनीति में प्रवेश करने के संकेत देते हुए कहा कि मैं राष्ट्रीय राजनीति में भाग लेने के लिए उत्सुक हूं क्योंकि देश की राजनीतिक ढांचे को बदलना है।

और पढ़ें- मेघालय में कांग्रेस ने राज्यपाल को सौंपा पत्र, सरकार बनाने का पेश किया दावा

उनका कहना है कि मौजूदा राजनीतिक व्यवस्था 'बुरी तरह असफल' रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि वह अन्य नेताओं के साथ विचार-विमर्श कर के एक बड़ी पार्टी का निर्माण करने के बारे में सोच रहे हैं।

चंद्रशेखर राव ने कहा, 'राष्ट्रीय राजनीति में गुणात्मक परिवर्तन की गंभीर आवश्यकता है। लोग अब परेशान हैं। 70 साल तक लोकतंत्र के व्यायाम के बाद भी लोगों द्वारा कोई गुणात्मक परिवर्तन नहीं देखा गया है, यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है।'

देश में होने वाले बदलाव की बात करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, 'मैं कह रहा हूं कि भारत के लोगों के बीच बदलाव होना जरूरी है। लोगों के मनोदशा को बदलने के लिए, हम इस बात पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं कि किस तरह का उपकरण आवश्यक है।'

उन्होंने आगे कहा कि आने वाले समय में नया मंच एक तीसरा मोर्चा और मजबूत मोर्चा होगा। केसीआर ने कहा है कि मैं राजनीति में बदलाव लाने की कोशिश कर रहा हूं।

और पढ़ें- बीएसपी फूलपुर और गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव में एसपी को देगी समर्थन