logo-image

पूर्ण राज्य के मुद्दे पर केजरीवाल ने मांगा विपक्षी पार्टियों का समर्थन, दिल्लीवासियों को लिखा खुला खत

आम आदमी पार्टी के संयोजक और मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने की मांग को लेकर दिल्लीवासियों को खुला खत लिखा है।

Updated on: 01 Jul 2018, 09:47 PM

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी के संयोजक और मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने की मांग को लेकर दिल्लीवासियों को खुला खत लिखा है। इतना ही नहीं केजरीवाल ने दिल्ली को पूर्ण राज्य के मुद्दे पर मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस से भी समर्थन मांगा है।

इंदिरा गांधी स्टेडियम में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा,' यह सिर्फ आम आदमी पार्टी का लड़ाई है। मैं सभी पार्टियों से निवेदन करता हूं कि वो पूर्ण राज्य के मुद्दे पर दिल्ली को अपना समर्थन दें।'

उन्होंने लिखा कि पिछले 20 साल से सभी पार्टियां चुनाव से पहले अपने घोषणा पत्र में दिल्ली को पूर्ण राज्य बनाने की बात करती है लेकिन सत्ता में आने के बाद किसी भी पार्टी ने इस मुद्दे पर कुछ नहीं किया।

और पढ़ें: DRDO के हाथ बड़ी कामयाबी, भारतीय सेना में जल्द शामिल होगी अग्नि-5 मिसाइल, पूरा चीन होगा जद में

उन्होंने कहा, 'दिल्ली में चार महीने तक आईएएस अधिकारी हड़ताल पर थे। इस मुद्दे पर हमने उपराज्यपाल से मिलने का समय मांगा लेकिन वो हमसे नहीं मिले। यदि दिल्ली एक पूर्ण राज्य होता तो वह मिलने से मना नहीं कर सकते थे। उपराज्यपाल ने दिल्ली के लोगों का अपमान किया है जिसका बदला दिल्ली के लोग 2019 के चुनाव में लेंगे।'

अपने पत्र में केजरीवाल ने दिल्ली वासियों को अपने बच्चों के भविष्य की खातिर लड़ने की अपील की है।

इससे पहले आम आदमी पार्टी की दिल्ली इकाई के प्रभारी गोपाल राय ने कहा कि पार्टी कल से दिल्ली के पूर्ण राज्य के लिए अभियान चलाएगी। इसके लिए सभी विधानसभा कार्यालय पर दो जुलाई को बैठक बुलाई गई है।

और पढ़ें- उत्तराखंड बस हादसा: मृतकों के परिवारों को मिलेगा 2 लाख का मुआवजा