योगेंद्र यादव के समर्थन में उतरे केजरीवाल, पीएम मोदी पर साधा निशाना

केजरीवाल ने कहा कि मोदी सरकार द्वारा इनकम टैक्स जैसी एजेंसियों का इस्तेमाल करके योगेंद्र यादव के परिवार को पीड़ित करने की हम कड़ी निंदा करते हैं।

IANS  |   Updated On : July 12, 2018 10:46 AM
योगेंद्र यादव और अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

योगेंद्र यादव और अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

स्वराज इंडिया के अध्यक्ष योगेंद्र यादव ने बुधवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर आरोप लगाया कि किसानों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य(एमएसपी) पर प्रदर्शन शुरू करने की वजह से उनके परिवार को निशाना बनाया जा रहा है।

अपने सिलसिलेवार ट्वीट में यादव ने कहा कि हरियाणा के रेवाड़ी में उनकी बहन के परिवार द्वारा चलाए जा रहे दो अस्पतालों पर आयकर विभाग के अधिकारियों ने छापा मारा। इसके दो दिन पहले ही एमएसपी समेत अन्य मुद्दों पर योगेंद्र यादव की रेवाड़ी में नौ दिवसीय स्वराज पदयात्रा पूरी हुई थी।

उन्होंने कहा, 'मोदी सरकार अब मुझपर हमला कर रही है। रेवाड़ी में मेरी नौ दिवसीय पदयात्रा पूरी होने और एमएसपी व शराब ठेका के खिलाफ प्रदर्शन शुरू करने के दो दिन बाद, रेवाड़ी में मेरी बहनों के अस्पताल सह नर्सिग होम पर छापा मारा गया है।'

उन्होंने कहा, 'कृपया मेरी, मेरे घर की तलाशी करें, मेरे परिजनों को क्यों परेशान किया जा रहा है?' इस मुद्दे पर योगेंद्र यादव को केजरीवाल का भी साथ मिल गया है। उन्होंने कहा कि मैं इस घटना की निंदा करता हूं।

केजरीवाल ने कहा, 'मोदी सरकार द्वारा इनकम टैक्स जैसी एजेंसियों का इस्तेमाल करके योगेंद्र यादव के परिवार को पीड़ित करने की हम कड़ी निंदा करते हैं। मोदी सरकार को इस तरह की बदले की राजनीति बंद करनी चाहिए।'

एक अन्य ट्वीट योगेंद्र ने कहा कि दिल्ली के 100 से ज्यादा अधिकारियों ने 11 बजे पूर्वाह्न् अस्पताल पर छापा मारा और उनकी बहनों, सालों और भतीजे समेत सभी डॉक्टरों को चैंबर में 'बंद' कर दिया गया।

यादव ने शाम में एक बार फिर ट्वीट किया कि छापा लगातार जारी है और उनके परिवार के खिलाफ 'कोई योजना' बनाई जा रही है।

उन्होंने कहा, 'रेवाड़ी से नवीनतम जानकारी: अभी तक मेरी बहनों से कोई संपर्क नहीं हुआ है। दोनों अस्पतालों में किसी को जाने या बाहर निकलने की इजाजत नहीं है। आईटी सर्च जारी है, और इसके पूरी रात जारी रहने की संभावना है। ऐसा लगता है किसी प्रकार की योजना बनाने के लिए वे समय ले रहे हैं।'

सोशल मीडिया पर योगेंद्र यादव के प्रति कई कार्यकर्ताओं, पत्रकारों और विपक्षी नेताओं ने अपना समर्थन जताया।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

First Published: Thursday, July 12, 2018 10:37 AM

RELATED TAG: Arvind Kejriwal, Yogendra Yadav, Income Tax Red,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो