logo-image

'बाहुबली' कुमार विश्वास को 'आप' MLA अमानतुल्ला खान ने बताया- 'फुंका हुआ कारतूस'

राज्यसभा उम्मीदवार नहीं बनाए जाने से नाराज कुमार विश्वास द्वारा खुद को बाहुबली बताये जाने के बाद अब केजरीवाल के करीबी अमानतुल्ला खान ने उन्हें 'फुंका हुआ कारतूस' करार दिया है।

Updated on: 06 Jan 2018, 01:54 PM

highlights

  • अमानतुल्ला का विश्वास पर तंज, कहा- फुंके हुए कारतूस भी आज कल खुद को बाहुबली कहते हैं
  • विश्वास ने कहा था, माहिष्मती की शिवगामी देवी कोई और है जो बाहुबली को मारने के लिए हर बार कट्टप्पा बदलती रहती है

नई दिल्ली:

दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) में वर्चस्व की लड़ाई जुबानी जंग में तब्दील हो चुकी है।

राज्यसभा उम्मीदवार नहीं बनाए जाने से नाराज कुमार विश्वास द्वारा खुद को बाहुबली बताये जाने के बाद अब अरविंद केजरीवाल के करीबी विधायक अमानतुल्ला खान ने उन्हें 'फुंका हुआ कारतूस' करार दिया है।

दिल्ली के ओखला से आम आदमी पार्टी विधायक अमानतुल्ला ने हालांकि अपने बयान में कुमार विश्वास के नाम का जिक्र नहीं किया। उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'फुंके हुए कारतूस भी आज कल खुद को बाहुबली कहते हैं।'

कुमार विश्वास ने दरअसल शुक्रवार को आप नेता और मंत्री गोपाल राय के आरोपों का जवाब देते हुए कहा था कि इस माहिष्मती की शिवगामी देवी कोई और है जो बाहुबली को मारने के लिए हर बार कट्टप्पा बदलती रहती है।

आप के वरिष्ठ नेता गोपाल राय ने कुमार विश्वास पर आरोप लगाते हुए कहा था, 'जो पार्टी की सरकार गिराने की साजिश में शामिल हो, पार्टी के खिलाफ हर मंच पर बोले, क्या उसे राज्यसभा में भेजा जा सकता है।'

अमानतुल्ला खान के बयान से शुरू हुई थी लड़ाई

दरअसल पिछले साल जुलाई में आम आदमी पार्टी विधायक अमानतुल्ला खान ने कुमार विश्वास को बीजेपी और आरएसएस का एजेंट बताया था। जिसके बाद कुमार विश्वास ने कहा था कि खान उन साजिशकर्ताओं का मुखौटा बने हुए हैं, जो चाहते हैं कि वह पार्टी से बाहर हो जाएं।

और पढ़ें: 'बाहुबली' का जिक्र कर विश्वास का पलटवार, कहा- माहिष्मति की शिवगामी कोई और है

पार्टी के संस्थापक सदस्य कुमार विश्वास की नाराजगी के बाद केजरीवाल ने खान को पॉलिटिकल अफेयर कमेटी (पीएसी) से हटा दिया था। साथ ही उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया गया था।

हालांकि कुछ दिनों बाद अमानतुल्ला खान को फिर से पार्टी में वापस ले लिया गया। कुमार विश्नास ने पार्टी के इस फैसले पर नाराजगी जाहिर की थी।

केजरीवाल के 'अविश्वास' से नाराज हैं कुमार

आपको बता दें कि 3 जनवरी को आम आदमी पार्टी ने कुमार विश्वास का पत्ता काटते हुए संजय सिंह, व्यापारी सुशील गुप्ता व चार्टर्ड अकांउटेंट एन.डी.गुप्ता को दिल्ली की तीन राज्यसभा सीटों के लिए अपना उम्मीदवार घोषित किया था। जिसके बाद से कुमार विश्वास पार्टी के खिलाफ हमलावर हैं।

विश्वास ने कहा था, 'बीते डेढ़ सालों से चाहे पीएसी (राजनीति मामलों की समिति) हो या मेरे बड़े भाई अरविंद केजरीवाल का सर्जिकल स्ट्राइक जैसे मुद्दों पर फैसला, आतंकवादियों पर नरम रुख, टिकट बंटवारे पर उनकी चुप्पी व जेएनयू..जो भी सच मैंने बोला है, उसकी आज मुझे सजा दी गई है।'

और पढ़ें: राहुल का मोदी पर तंज, कहा- देश को सकल विभाजनकारी राजनीति दी