logo-image

अमित शाह के छिपे धन की जांच होनी चाहिए: अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पर धन छिपाने का आरोप लगाया है।

Updated on: 04 Dec 2016, 06:24 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पर धन छिपाने का आरोप मामले पर ट्वीट करके जवाब देने की बात कही है। रविवार को सीएम केजरीवाल ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अध्यक्ष अमित शाह के छिपे धन की जांच कराने की मांग की है। केजरीवाल ने कहा कि शाह ने अपने धन को छिपाने के लिए गुजरात के एक प्रॉपर्टी डीलर को कर माफी योजना के तहत 13,860 करोड़ रुपये की घोषणा करने के लिए आगे किया।

केजरीवाल ने ट्वीट किया, "अमित शाह को हार्दिक पटेल के आरोपों का जवाब देना चाहिए। बहुत गंभीर! इसकी जांच होनी चाहिए।"

 

यह ट्वीट पाटीदार नेता हार्दिक पटेल के आरोपों के बाद आया है। पटेल ने शनिवार को आरोप लगाया था कि आय घोषणा योजना के तहत रिकार्ड राशि घोषित करने वाले महेश शाह के पीछे 'जनरल डायर' हैं।

गुजरात के व्यापारी महेश शाह ने दो महीने पहले छिपे हुए धन के रूप में 13,860 करोड़ रुपये की घोषणा कर सभी को चौंका दिया था। छिपे धन पर कर की राशि की पहली किस्त जमा करने से एक दिन पहले वह 29 नवंबर को फरार हो गया था।

सूरत में सितंबर में अमित शाह के एक कार्यक्रम के आयोजन से कुछ घंटे पहले ही एक पोस्टर में भाजपा अध्यक्ष को 'जनरल डायर' के रूप में दिखाया गया था।

पाटीदार अमानत आंदोलन समिति के संस्थापक और सरकारी नौकरियों और शिक्षण संस्थानों में पटेल समुदाय के लोगों को आरक्षण देने की मांग को लेकर आंदोलन का नेतृत्व कर रहे हार्दिक पटेल अक्सर अमित शाह को 'जनरल डायर' कहकर ही संबोधित करते हैं।