logo-image

पंजाब 'आप' की बैठक आज, विधायकों के शामिल होने पर सस्पेंस बरकरार

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा विक्रम सिंह मजीठिया को माफीनामा लिखे जाने से नाराज पंजाब के विधायकों को आज दिल्ली में मीटिंग के लिए बुलाया गया है।

Updated on: 18 Mar 2018, 11:05 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा विक्रम सिंह मजीठिया को माफीनामा लिखे जाने से नाराज पंजाब के विधायकों को आज दिल्ली में मीटिंग के लिए बुलाया गया है। यह मीटिंग आम आदमी पार्टी के पंजाब प्रभारी मनीष सिसौदिया के घर पर रविवार की शाम 5 बजे से शुरु होगी।

हालांकि मीटिंग में विधायकों के शामिल होने को लेकर सस्पेंस बरकरार है।

सूत्रों के मुताबिक़ विधायकों ने साफ़ कर दिया है कि वो इस मीटिंग में शामिल नहीं होंगे, अगर उन्हें बात करनी है तो वे चंडीगढ़ आकर बात कर लें।

वहीं पार्टी सूत्रों के अनुसार विधायकों से अलग-अलग बात की गई है जिसके बाद कुछ विधायक बैठक में शामिल होने को लेकर मान गए हैं।

यह भी पढ़ें: AAP में घमासान, भगवंत मान के इस्तीफे के बाद पंजाब उपाध्यक्ष अमन अरोड़ा का इस्तीफा

इससे पहले शनिवार को पंजाब के ज्यादातर ‘आप’ विधायकों ने पार्टी से नाता तोड़ कर अपनी एक अलग इकाई बनाने को लेकर पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखा है।

इसके अलावा पंजाब चुनाव के दौरान ‘आप’ के साथ गठबंधन करने वाली लोक इंसाफ पार्टी (एलआईपी) ने भी अलग होने का फैसला किया है।

गौरतलब है कि इससे पहले पंजाब में पार्टी के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद से भगवंत मान और विधायक अमन अरोड़ा ने इस्तीफा दे दिया था।

पंजाब ‘आप’ में क्यों बढ़ा विवाद

आपको बता दें कि पंजाब में चुनाव प्रचार के दौरान केजरीवाल ने शिरोमनी अकाली दल (एसएडी) के नेता बिक्रम सिंह मजीठिया को ड्रग माफिया बताया था। इसके बाद मजीठिया ने केजरीवाल पर मानहानि का मामला दर्ज कर दिया था।

अदालत में दिए गए माफीनामे में केजरीवाल ने कहा है कि उन्हें अब पता चला है कि उनके द्वारा लगाए गए ड्रग्स ट्रेड के आरोप निराधार थे। जिसके बाद अकाली दल के नेता ने कहा कि वह मानहानि का केस वापस ले लेंगे।

और पढ़ें: राहुल गांधी का दावा हर राफेल जेट पर मोदी सरकार दे रही है 1100 करोड़ रुपये ज्यादा