logo-image

केरल: राजनीतिक हिंसा में मारे गए RSS कार्यकर्ता के परिवार से मिले जेटली, मुख्यमंत्री विजयन ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

वित्त मंत्री अरुण जेटली आज तिरुअनंतपुरम में राजनीतिक हिंसा में मारे गए राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (आरएसएस) के परिजनों से मुलाकात करेंगे। इसके साथ ही जेटली भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वार्ड पार्षदों से भी मुलाकात करेंगे, जिनके उपर पिछले हफ्ते हमला हुआ है।

Updated on: 06 Aug 2017, 12:38 PM

highlights

  • वित्त मंत्री अरुण जेटली आज तिरुअनंतपुरम में राजनीतिक हिंसा में मारे गए आरएसएस कार्यकर्ताओं के परिजनों से मुलाकात करेंगे
  • जेटली भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वार्ड पार्षदों से भी मुलाकात करेंगे, जिनके उपर पिछले हफ्ते हमला हुआ है

नई दिल्ली:

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने तिरुअनंतपुरम में राजनीतिक हिंसा में मारे गए राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (आरएसएस) के परिजनों से मुलाकात की। जेटली भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वार्ड पार्षदों से भी मुलाकात करेंगे, जिनके उपर पिछले हफ्ते हमला हुआ है। 

बीजेपी ने इन हमलों के लिए सत्तारुढ़ पार्टी मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के कार्यक्ताओं को जिम्मेदार बताते हुए राज्य सरकार से कार्रवाई की मांग की है।

गौरतलब है कि पिछले हफ्ते तिरुअनंतपुरम में बीजेपी-आरएसएस और माकपा के कार्यकर्ताओं के बीच कई बार झड़प हुई, जिसमें आरएसएस कार्यकर्ता राजेश मारे गए।

राजेश की हत्या के पीछे कथित हिस्ट्रीशीटर को जिम्मेदार बताया जा रहा है। बीजेपी ने इस हत्या के लिए माकपा को जिम्मेदार बताया लेकिन माकपा ने इन आरोपों को सीधे-सीधे खारिज कर दिया।

बीजेपी की तरफ से जारी बयान में कहा गया है, 'जेटली राजनीतिक हिंसा के मामले में बीजेपी नेताओं के साथ बातचीत करेंगे। बीजेपी सांसदों ने इस मामले में केंद्रीय गृह मंत्री से मुलाकात कर केंद्र से दखल दिए जाने की मांग की थी।'

राज्यपाल पी सदाशिवम इस मामले में मुख्यमंत्री पिनराई विजयन और डीजीपी लोकनाथ बेहरा से मुलाकात कर चुके हैं। राज्य में जारी राजनीतिक हिंसा को रोकने के लिए सरकार ने आज सर्वदलीय बैठक बुलाई है।

RSS की केरल में कार्यकर्ताओं की हत्याओं पर न्यायिक जांच की मांग

इससे पहले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसए) के संयुक्त महासचिव दत्तात्रेय होसबोले ने केरल में हुई हिंसा के मामले में वामपंथी पार्टी की सरकार को ही कठघड़े में खड़ा किया है।

उन्होंने कहा कि इन सभी हत्याओं की न्यायिक जांच होनी चाहिए। होसबोले ने कहा कि सीपीएम के लोगों ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं की भी हत्याएं की हैं।

शुक्रवार को स्टेट प्रेस क्लब में हुए एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान होसबोले ने कहा था, '14 आरएसएस कार्यकर्ता अब तक मारे जा चुके हैं लेकिन अब तक राज्य सरकार ने कार्रवाई के नाम पर कुछ भी नहीं किया है।'

होसबोले ने पी विजयन सरकार की निंदा करते हुए कहा कि सीपीएम के लोग आरएसएस कार्यकर्ताओं को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं।

लोकसभा में केरल में हुई हत्याओं को लेकर हंगामा, कार्यवाही स्थगित