BREAKING NEWS
  • अनोखा अभियान: वोटरों को खाने के बिल पर 50 फीसदी डिस्काउंट देगा यह रेस्टोरेंट- Read More »
  • पीएम नरेंद्र मोदी के बाद अब ममता बनर्जी की बायोपिक 'बाघिनि' का मामला चुनाव आयोग तक पहुंचा- Read More »
  • कांग्रेस प्रत्याशी के कथित पीए ने प्रकाशराज की हाथ मिलाता फोटो जारी कर उन्हें कांग्रेसी बता दिया- Read More »

Rafale Deal पर बोले केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली, CAG संतुष्‍ट है, सुप्रीम कोर्ट संतुष्‍ट है, जिन्‍हें आपत्‍ति है, उन्‍हें जनता दंडित करेगी

News State Bureau  |   Updated On : February 13, 2019 03:34 PM
अरुण जेटली (ANI)

अरुण जेटली (ANI)

नई दिल्ली:  

केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली बुधवार को राफेल विमान सौदा मामले में कैग की रिपोर्ट के हवाले से विपक्षी पार्टियों पर जमकर बरसे। जेटली ने कहा कि सच्चाई की हमेशा जीत होती है और कैग रिपोर्ट ने इस कथन की फिर से पुष्टि की है. अरुण जेटली ने यह टिप्पणी नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (सीएजी) की फ्रांस के साथ हुए राफेल लड़ाकू विमान सौदे की रिपोर्ट राज्यसभा में रखे जाने के तुरंत बाद की. इसमें कहा गया है कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार ने सौदे की जो कीमत तय की है वह संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार द्वारा तय कीमत की तुलना में 2.86 फीसदी कम है. उन्‍होंने कहा, देश को गुमराह करनेवालों को जनता दंड देगी. 

यह भी पढ़ें : CAG Report : पीएम नरेंद्र मोदी ने मनमोहन सिंह सरकार की तुलना में 2.86% सस्‍ते में खरीदा राफेल लड़ाकू विमान

अरुण जेटली ने ट्वीट किया, "सत्यमेव जयते-सच्चाई की हमेशा जीत होती है. राफेल पर कैग की रिपोर्ट ने इस कथन की फिर से पुष्टि की है." अरुण जेटली अमेरिका से बीते सप्ताह चिकित्सा उपचार के बाद लौटे हैं। जेटली ने कहा, "2016 बनाम 2007-कम कीमत, शीघ्र आपूर्ति, बेहतर रखरखाव." कैग रिपोर्ट राजग सरकार द्वारा किए गए 36 राफेल लड़ाकू विमानों के सौदे के वास्तविक मूल्य का खुलासा नहीं करती है. 

रक्षा मंत्रालय के आग्रह पर इस रिपोर्ट में कीमत को संशोधित कर दिया गया है. रक्षा मंत्रालय ने इसके पीछे इंडो-फ्रेंच समझौते 2008 व अंतर-सरकारी समझौते का हवाला दिया है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए भारतीय जनता पार्टी (BJP) नेता ने कहा, " ऐसा नहीं हो सकता कि सर्वोच्च न्यायालय गलत हो, सीएजी भी गलत हो, सिर्फ राजवंश ही सही हो."

यह भी पढ़ें : कर्नाटक विधानसभा स्पीकर ने दुष्कर्म पीड़िता से की खुद की तुलना, जानें क्या है पूरा मामला

आगामी लोकसभा चुनावों से पहले एक साथ आने की कोशिश कर रही विपक्षी पार्टियों पर हमला करते हुए जेटली ने कहा, "लोकतंत्र उन्हें कैसे दंडित करता है, जो लगातार देश से झूठ बोलते रहे हों? सीएजी रिपोर्ट से 'महाझूठबंधन' के झूठों की पोल खुल गई है."

First Published: Wednesday, February 13, 2019 02:33 PM

RELATED TAG: Arun Jaitley, Pm Narendra Modi, Rafale Deal, Rafale, Cag, Boforce, Rajeev Gandhi, Corruption,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो