logo-image

जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में सेना ने लोगों को मिठाई बांट कर मनाई ईद

आज देश के अलग- अलग हिस्सों में ईद का त्यौहार मनाया जा रहा है। सेना कर्मियों ने स्थानीय लोगों का मिठाई से मुंह मीठा करवाकर ईद का त्यौहार मनाया।

Updated on: 26 Jun 2017, 08:35 PM

नई दिल्ली:

आज देश के अलग- अलग हिस्सों में ईद का त्यौहार मनाया जा रहा है। जम्मू कश्मीर में जहां सुबह ईद की नमाज के बाद पत्थरबाजी की घटना सामने आई वही दूसरी ओर एक अलग तस्वीर सामने आई है। घाटी में सेना कर्मियों ने स्थानीय लोगों को मिठाई बांटी। सेना कर्मियों ने स्थानीय लोगों का मिठाई से मुंह मीठा करवाकर ईद का त्यौहार मनाया। तस्वीर में सेना कर्मी बाइक सवार और राहगीरों को लड्डू बांट कर त्यौहार की खुशियों को एक दूसरे से साझा करते हुए नजर आ रहे है।

बता दें आज सुबह जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में नमाज के बाद केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) कैंप पर पत्थरबाजी की गई। पत्थरबाजों को नियंत्रित करने के लिए सुरक्षाबलों को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े। अनंतनाग, सोपोर, कुलगाम, पुलवामा और पट्टन शहरों में सुरक्षा बलों और पत्थरबाजों के बीच हिंसक झड़पें हुई  जिसमें 10 प्रदर्शनकारी घायल हो गए।

और पढ़ें: भारत के सिक्किम सेक्टर में जबरदस्ती घुसी चीनी सेना, तबाह किए दो बंकर

आतंकवादियों ने शनिवार को श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के वाहन पर हमला किया था, जिसमें सीआरपीएफ के एक उपनिरीक्षक शहीद हो गए थे। आतंकी बाद में स्कूल में छिप गये जिसे बचाने के लिए लोगों ने सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी शुरू कर दी।

22 जून को पुलिस उपाधीक्षक मोहम्मद अयूब पंडित की भीड़ ने श्रीनगर में जामिया मस्जिद के बाहर पीट पीटकर मार डाला था। वह ड्यूटी पर तैनात थे।

(राष्ट्रपति चुनाव-2017 की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)